7 दिनों तक रद्द रहेंगी एयर इंडिया की घरेलू फ्लाइट्स

 नई दिल्ली

दिल्ली में भारतीय वायु सेना (IAF) द्वारा गणतंत्र दिवस की तैयारी शुरू हो चुकी हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए एयर इंडिया ने कुछ घरेलू उड़ानें रद्द करने का फैसला किया है. एयर इंडिया ने ये फैसला दिल्ली हवाई अड्डे द्वारा जारी नोटिस टू एयरमेन (NOTAM) के अनुसार लिया है. 74 वें गणतंत्र दिवस की तैयारियों के मद्देनजर, 1 हफ्ते तक हर रोज तीन घंटे के लिए हवाई क्षेत्र प्रतिबंधित रहेंगे. इसी को देखते हुए एयर इंडिया ने कुछ घरेलू उड़ानों को रद्द करने का फैसला किया है तो वहीं, कुछ फ्लाइट्स को री-शेड्यूल करने को कहा है.

नोटिस टू एयरमेन के मुताबिक, 19 से 24 जनवरी तक और 26 जनवरी को सुबह 10:30 बजे से 12:45 तक हवाई क्षेत्र प्रतिबंधित रहेंगे. नोटिस टू एयरमेन का पालन करते हुए एयर इंडिया ने ऊपर दी गई समय सीमा के दौरान 7-दिन की अवधि के लिए दिल्ली से उड़ने वाली या दिल्ली को वापस आने वाली सभी उड़ानों को रद्द करने का फैसला किया है. हालांकि, दूसरे रूट्स पर कोई बदलाव नहीं किया गया है.

वहीं, 10:30 बजे से पहले और 12:45 के बाद उड़ने वाली फ्लाइट्स के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बता दें, अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट्स के लिए एयर इंडिया समय में बदलाव करेगा. ये फ्लाइट्स अपने तयशुदा समय से 1 घंटे पहले या 1 घंटे बाद उड़ान भरेंगी. इसका प्रभाव एलएचआर (लंदन), आईएडी (डलास), ईडब्ल्यूआर (नेवार्क), केटीएम (काठमांडू) और बीकेके (बैंकॉक) से आने-जाने वाली फ्लाइट्स पर पड़ेगा.

Back to top button