टाइगर स्ट्राइक फोर्स का एक्शन, छापा मारकर बाघ की खाल और अन्य अंग बरामद

भोपाल

बोरी अभ्यारण्य के अधीक्षक धीरज सिंह चौहान के नेतृत्व में भोपाल टाइगर स्ट्राइक फोर्स, सतपुड़ा टाइगर रिजर्व और पश्चिम वनमंडल की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई की है। दल ने एक युवक के घर छापा मारकर बाघ की खाल और अन्य अंग बरामद किए हैं।  

जानकारी के अनुसार सूत्रों से मिली सूचना के बाद टीम ने एक साथ दबिश दी। जहां दमुआ से तकरीबन पांच किलोमीटर दूरी पर स्थित ग्राम पंचायत भाकरा निवासी महेश सूर्यवंशी को बाघ की खाल के साथ पकड़ा है। संदेह के आधार पर इस युवक को टीम अपने साथ ले गई है, जहां पूछताछ के बाद स्पष्ट हो पाएगा कि उसके पास यह खाल कहां से और कैसे आई है। बोरी अभ्यारण्य के अधीक्षक धीरज सिंह चौहान के साथ ही छापा मारने वाले दल में तवा बफर परिक्षत्र अधिकारी निशांत डोसी, बोरी परिक्षेत्र अअधिकारी नवल सिंह चौहान, वनपाल मुकेश पटेल, वनरक्षक पदम सिंह राजपूत, वनरक्षक गंगा कुमरे, परिक्षेत्र सहायक विनोद परतेती और वनरक्षक वसुंधरा इवने की भी भूमिका रही।

जांच के बाद आएंगे तथ्य सामने
वन विभाग के अमले को मुखबिरों से मिली सूचना मिली थी कि दमुआ के भाकरा गांव के निवासी महेश सूर्यवंशी के पास बाघ की खाल और अन्य अंग हैं। इसके बाद वन विभाग की संयुक्त टीम ने पहुंचकर युवक को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि बाघ की खाल नई है जिसके चलते बाघ का शिकार किए जाने की शंका जताई जा रही है।

Back to top button