IND vs SL 3rd ODI: कुलदीप यादव के निशाने पर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, तिरुवनंतपुरम में होगा कमाल

 नई दिल्ली 

भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज यानी 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाना है। इस मुकाबले में पिछले मैच के हीरो रहे कुलदीप यादव की नजरें सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने की होगी। जी हां, आप सही पढ़ रहे हैं आज के मुकाबले में दो विकेट लेते ही ये चाइनामैन गेंदबाज सचिन तेंदुलकर के इंटरनेशल क्रिकेट में लिए विकेट का रिकॉर्ड ध्वस्त कर देगा। बता दें, तीन मैच की इस सीरीज के पहले दो मैच जीतकर भारत 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है। कुलदीप यादव को कोलकाता वनडे में युजवेंद्र चहल के चोटिल होने के बाद जगह मिली थी। इस मैच में तीन विकेट लेकर कुलदीप ने मेहमानों की कमर तोड़ दी थी, उनको इस लाजवाब प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया था।
 
श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में तीन विकेट लेने के साथ कुलदीप यादव ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए थे। वह ऐसा करने वाले भारत के 23वें खिलाड़ी बने थे। अगर आज के मुकाबले में वह दो विकेट चटकाते हैं तो वह भारत के लिए सबसे अधिक इंटरनेशनल विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में सचिन तेंदुलकर को पछाड़ देंगे। मास्टर ब्लास्टर के नाम इंटरनेशनल विकेट में 201 विकेट दर्ज हैं।
 

सीरीज के पहले दो मैच जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी टीम इंडिया की नजरें आखिरी वनडे में मेहमानों का सूपड़ा साफ करने पर होगी। रोहित शर्मा ऐसे में बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं। अभी तक इस वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन और अर्शदीप सिंह को मौका नहीं मिला है। दूसरे वनडे को जीतने के बाद रोहित से जब प्लेइंग इलेवन में बदलाव के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगे भी तीन मैच की सीरीज खेलनी है तो वह खिलाड़ियों को फ्रेश रखना चाहते हैं। आगामी लंबे सीजन की बात भी उनके दिमाग में है। ऐसे में जरूरत पड़ने पर वह बदलाव कर सकते हैं।
 

भारत की संभावित प्लेइंग XI- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर/सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल/वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक
 

Back to top button