रोहित शर्मा के फैसले पर अश्विन ने उठाई उंगली, कहा ‘कोई भी कप्तान से कौन बनेगा करोड़पति की तरह…’

 नई दिल्ली 
भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैच की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा ने अपने एक फैसले से हर किसी का दिल जीता था, मगर अब उनके इस फैसले पर ही साथी खिलाड़ी आर अश्विन ने उंगली उठाई है। दरअसल, गुवाहटी में खेले गए वनडे मुकाबले के आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने शतक के करीब बल्लेबाजी कर रहे शनाका को नॉन स्ट्राइकर एंड पर गेंदबाजी के दौरान रन आउट कर दिया था। शमी ने इसके लिए अपील भी की, लेकिन बाद में कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी इस अपील को खारीज कर दिया और शनाका को शतक बनाने का मौका दिया। रोहित ने बाद में कहा कि वह शनाका को इस तरह से आउट नहीं करना चाहते थे जिस वजह से उन्होंने अपील वापस लेने का फैसला किया। मगर अब अश्विन ने कहा है कि जब खिलाड़ी LBW या विकेट के पीछे कैच आउट होता है तो खिलाड़ी की अपील पर ही अंपायर आउट देता है। उस समय अंपायर कप्तान की ओर अपील खारीज करने के लिए नहीं देखता।
 
भारतीय ऑफ स्पिनर ने कहा 'शनाका जब 98 रन पर थे, तब शमी ने उन्हें नॉन-स्ट्राइकर एंड में रन आउट किया और उन्होंने अपील भी की। रोहित ने वह अपील वापस ले ली। इतने लोगों ने तुरंत उसके बारे में ट्वीट किया। मैं बस एक ही बात दोहराता जा रहा हूं दोस्तों। खेल की स्थिति सारहीन है। यह आउट करने का एक वैध रूप है। और अगर आप LBW या कैच की अपील करते हैं तो कोई भी कप्तान से कौन बनेगा करोड़पति में सरथ कुमार या अमिताभ बच्चन की तरह यह नहीं पूछेगा कि क्या वे अपील के साथ आश्वस्त हैं या नहीं।'
 
अश्विन ने आगे कहा 'अगर गेंदबाज अपील करता है तो उन्हें आउट दे देना चाहिए और यह यहीं खत्म होता है। देखिए, अगर एक फील्डर भी अपील करता है, तो यह अंपायर का कर्तव्य है कि वह किसी खिलाड़ी के आउट होने पर उसे आउट घोषित करे।' बता दें, भारत और श्रीलंका के बीच आज यानी 15 जनवरी को इस सीरीज का आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जाना है। सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी टीम इंडिया की नजरें मेहमानों का सूपड़ा साफ करने पर होगी।
 

Back to top button