विभागों के अध्यक्षों को बताना होगा कि वे चुनाव लड़ेंगे या संगठन के लिए काम करेंगे

भोपाल

तीन विभागों के अध्यक्षों को गुरुवार को कमलनाथ को बताना होगा कि वे चुनाव लड़ेंगे या संगठन के लिए काम करेंगे। दरअसल विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रस अब अपने प्रकोष्ठ और विभागों की टीम को सक्रिय करने जा रही है। इसके चलते इन सभी की महत्वपूर्ण बैठक कमलनाथ ने बुलाई है। बैठक में सभी से उनकी रिपोर्ट मांगी गई है। ऐसा माना जा रहा है कि काम नहीं करने वाले प्रकोष्ठों और विभागों के अध्यक्षों पर इस बैठक के बाद गाज गिर सकती है।

कमलनाथ ने 19 जनवरी को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रकोष्ठ और विभागों के प्रदेश अध्यक्षों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में सबसे ज्यादा फोकस कांग्रेस के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग विभाग पर होगा। इन तीनों के अध्यक्षों को उनके विभाग से जुड़ी जनता के बीच में जाकर काम करने की सलाह कमलनाथ देंगे।

इन तीनों विभागों के अध्यक्ष स्वयं विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं। इसमें अनुसूचित जनजाति विभाग के अध्यक्ष ओमकार सिंह मरकाम विधायक भी हैं और चुनाव भी लड़ना चाहते हैं। वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष सिद्धार्थ कुशवाहा भी विधायक हैं और फिर से चुनाव लड़ना चाहते हैं। वहीं अनुसूचित जाति के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार भी इस बार विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। प्रकोष्ठ और विभागों के प्रभारी जेपी धनोपिया ने सभी अध्यक्षों को उनके काम-काज का लेखा जोखा साथ लेकर आने को कहा है। यह रिपोर्ट कमलनाथ के सामने रखी जाएगी। वहीं कमलनाथ इस बैठक में इन सभी को चुनाव के मद्देनजर आने वाले समय के लिए कुछ टास्क देंगे,जिसमें उन्हें अपने संगठन को मजबूत करने के साथ ही मैदान में जनता के बीच में उतरना होगा।

 

Back to top button