जारी हुए पेट्रोल-डीजल के आज के रेट, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में  कोई बदलाव नहीं 

 नई दिल्ली  
तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के आज के दाम जारी कर दिए हैं। देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 19 जनवरी 2023 को कोई बदलाव नहीं हुआ है। देश में पेट्रोल और डीजल के दाम सात महीने से ज्यादा समय स्थिर है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आखिरी देशव्यापी बदलाव पिछले साल 21 मई को हुआ था, जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल पर वैट में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी।

आप पेट्रोल-डीजल की कीमत SMS के जरिए भी जान सकते हैं। इसके लिए आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाकर आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करना होगा। शहर का कोड आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई भी बदलाव सुबह 6 बजे से लागू होता है। मूल्य वर्धित कर (वैट), माल ढुलाई शुल्क, स्थानीय कर आदि जैसे अलग टैक्स की वजह से हर राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं।

Back to top button