20 जनवरी शुक्रवार का राशिफल

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए आज फायदे का दिन है। आज आपको काफी संघर्ष के बाद परेशानियों से कुछ राहत मिलेगी। अब धीरे-धीरे आपका भाग्य साथ देगा। आर्थिक कष्ट से मुक्ति मिलेगी और आपको आज रुपये-पैसे के मामले में फायदा हो सकता है। छोटे-मोटे पार्ट टाइम कारोबार करने वालों के लिए लाभ का दिन है। महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन है, सफलता मिलेगी।

वृष राशि

वृष राशि वालों के लिए आर्थिक रूप से आज फायदे का दिन है। आपके परिवार में आपस में किसी कार्यक्रम की योजना बन सकती है और उसमें आपको लाभ होगा। जीवन स्तर को सुधारने के लिए फिलहाल आपको स्थाई प्रयोग में आने वाली वस्तुओं की ही खरीद करनी चाहिए और फालतू खर्च करने से बचें। शाम को किसी खास मेहमान के आने से आपका खर्च बढ़ सकता है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन खास है। आज आपका समय तेजी से बदल रहा है और आपको सफलता प्राप्‍त हो रही है। आपकी अप्रत्याशित उन्नति को देखकर सभी हैरान होंगे। स्वयं आपकी नज़र भी लग सकती है। आपको अपने प्रयास जारी रखने चाहिए। कोई ऐसा कार्य न करें कि आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान हो। व्यर्थ की मान बढ़ाई की इच्छा के कार्यों से दूर रहें। अपने कार्य में ध्यान केंद्रित करें।

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन किसी प्रकार की चिंता में बीतेगा। आप हमेशा ही अपने परिवार की सलामती के लिए प्रयत्‍न करते हैं, आपको हर प्रयास में आज सफलता मिलेगी। यदि सबकी सहमति हो जाए तो कहीं स्थान परिवर्तन का विचार बनाएं। आज कोई काम बिना सोचे न करें तो ही बेहतर होगा।

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। आपको कारोबार की चिंता आज परेशान कर सकती है। पिछले काफी दिनों से व्यवसाय नियमित नहीं है और इस कारण आप काफी तनाव में रहेंगे। नौकरी व्यवसाय आदि के क्षेत्र में यदि आप पूर्ण सुधार चाहते हैं तो आपको आलस्य और आराम को त्यागना पड़ेगा। परिश्रम से आपको सफलता मिलेगी।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन काफी बिजी और भागदौड़ वाला रहेगा। किसी भी मामले में अच्‍छा नतीजा न मिलने से आप हताश और परेशान रहेंगे। आपके लिए सलाह है कि फिलहाल तो आप अपने कार्य को उत्साहपूर्ण पूरा करें। कुछ समय बाद इससे भी बेहतरीन अनुबंध आपको प्राप्त होगा और आपके अच्‍छे दिन आएंगे।

तुला राशि :

तुला राशि वालों के लिए आज का दिन परेशानियों वाला है। आज आप अकारण ही चिंतित रहेंगे और किसी भी काम में मन नहीं लगेगा। कुछ परेशानियां तो वास्तविक हैं ही कुछ आप अपने अदूरदर्शी स्वभाव के कारण स्वयं भी खड़ी कर लेते हैं। सामाजिक और व्यवसायिक क्षेत्र में विरोधी आपके खिलाफ कोई साजिश कर सकते हैं। आपको अपने हर फैसले में सावधानी रखने की जरूरत है। आप अपने साहस और बुद्धिमानी से ही इन लोगों को पराजित कर सकते हैं। किसी अनुभवी से सलाह लेकर कोई फैसला करें।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ है और आपको अचानक से कहीं से कोई मंगलमय समाचार मिलेगा। कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र में आए तनाव अपने ऊपर हावी न होने दें। बनते-बिगड़ते परिवेश में नवीन योजना सफल होगी। पुराने झगड़े झंझटों से छुटकारा मिलेगा। अधिकारी वर्ग के लोग भी आपके काम की सराहना करेंगे। निराशाजनक विचारों को मन में न आने दें, समय बहुत ही अनुकूल है।

धनु राशि

धनु राशि के लोगों को आज को दिन से भरपूर लाभ होगा। पहले किए गए किसी निवेश आज लाभ होने पर आपका मन प्रसन्‍न होगा। आप आज मिले धन को फिर से कहीं निवेश करने के बारे में सोच सकते हैं। रुका हुआ धन कठिनाई से मिलेगा और किसी मामले में लापरवाही करना आपको भारी पड़ सकता है। व्यवसायिक उन्नति से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। रात्रि के समय मांगलिक अवसरों में जाने का अवसर मिलेगा और आप खुश होंगे।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन लाभ देने वाला है। आज किसी कार्य में आपको उम्‍मीद के अनुसार नतीजा मिलने से आपके मन में प्रसन्‍नता रहेगी। आपका सम्मान बढ़ेगा। ग्रह चाल भाग्य विकास में मदद करेगी। शुभ समाचार भी दिन भर प्राप्त होते रहेंगे। मित्रों में भी हास्य विनोद बढ़ेगा। व्यर्थ के झंझटों से बचे रहें। धार्मिक स्थानों की यात्रा की योजना बन सकती है और उन पर अमल भी किया जा सकता है। मामा पक्ष से सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों के लिए आज लाभ का दिन है। उच्चाधिकारियों की घनिष्टता से लाभ उठाने का सुअवसर प्राप्‍त होगा। आयात-निर्यात के व्यवसाय आरंभ का निर्णय भी आज हो सकता है। इसके साथ ही आज आज का दिन छात्रों के लिए भी खास है। किस्‍मत आपका साथ देगी। समय के सदुपयोग से आपका सितारा बुलंद होगा।

मीन राशि

मीन राशि के लोगों के लिए लाभ का दिन है और आपके सम्‍मान में वृद्धि होगी। उन्नति के क्षेत्र से जुड़े कई रास्‍ते आज खुलेंगे। अध्ययन और आध्यात्म में रुचि बढ़ना स्वाभाविक है। विवादास्पद प्रकरण समाप्त होंगे। गुप्त शत्रु व ईर्ष्‍यालु साथियों से सावधान रहें। किसी को आज रुपया उधार न दें वापस नहीं मिलेगा। माता-पिता-गुरु की सेवा, देव पूजन में भी ध्यान लगाना न भूलें।

Back to top button