21जनवरी शनिवार का राशिफल

मेष राशि
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. गृहस्थ जीवन की बात करें तो दिन अच्छा रहेगा. परिवार में सभी लोग एक साथ मिलकर रहेंगे. किसी के विवाह पर मोहर लग सकती है. परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. नौकरी कर रहे जातकों को कल नौकरी में नवीन उत्तरदायित्व मिल सकता है. सीनियर व जूनियरों का सहयोग मिलेगा. आप अपने दिए गए कार्यों को समय से पहले पूरा करने में सक्षम रहेंगे. व्यवसाय में कोई नवीन कार्य हो सकता है. आप अपने पुराने व्यवसाय में कुछ नई नई नीतियां अपनाएंगे. छात्र प्रतियोगिता में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे. रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को भी उनके मान-सम्मान में वृद्धि देखने को मिलेगी. रिश्तो में विवाद की संभावना बन रही है. कल आपको किसी के अपशब्द कहने पर वाद विवाद उत्पन्न हो सकता है.

वृषभ राशि
वषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण आने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं उनके लिए दिन बढ़िया रहेगा. कल आपको व्यवसाय में नवीन प्रोजेक्ट संबंधित कार्यों के लिए अच्छा रहेगा. धन का आगमन हो सकता है, मित्रों के द्वारा आपको आय के अवसर मिलेंगे, जिससे लाभ कमा पाएंगे, आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे. व्यवसाय कर रहे जातक मनचाहा लाभ पाकर खुश नजर आएंगे. जॉब में भी प्रमोशन मिलने के संकेत हैं. जो लोग घर से दूर नौकरी कर रहे हैं, वह अपने परिवार से मिलने घर आएंगे.

मिथुन राशि
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. पारिवारिक जीवन की बात करें तो कल का दिन खुशियों से भरा रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. जीवन साथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल परिवार की जरूरतों के लिए कुछ खरीदारी भी करेंगे लेकिन आप बजट बनाकर सभी कार्यों को करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. संतान के विवाह को लेकर कोई भी निर्णय बहुत सोच समझ कर लेना होगा.

र्क राशि
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. कल आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. आपका रुका हुआ धन आपको मिलेगा. आपके जो कार्य काफी लंबे समय से रुके हुए थे, अभी पूरे होते हुए नजर आ रहे हैं. किसी अच्छे व्यक्ति की सहायता से आप की आर्थिक स्थिति में मजबूती बनेगी और आय के अवसर प्राप्त होंगे. पारिवारिक जीवन की बात करें तो दिन ठीक-ठाक है. परिवार में कुछ समस्याएं चल रही हैं, जो आपको परेशान कर सकते हैं. जीवन साथी के साथ उनके घर के कार्य में हाथ बंटाते हुए नजर आएंगे और सदस्यों के आशीर्वाद से कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं.

सिंह राशि
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक में व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को शुरू करने में व्यस्त रहेंगे और व्यवसाय में किसी नवीन योजनाओं से लाभ कमाएंगे. व्यवसाय में नवीन अवसरों की भी प्राप्ति होती हुई दिख रही है, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत बनेगी. अपनी भावनाओं को वश में रखें. मान-सम्मान में कमी आ सकती है. परिवार के सभी लोग धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे और आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, कुछ धन का भी व्यय करेंगे, जिससे मन को शांति मिलेगी. नौकरी कर रहे जातको की बात करें तो कल आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

कन्या राशि
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियो से भरा रहने वाला है. छात्रों को शिक्षा में सफलता प्राप्त होगी, जिससे वह प्रशन्न नजर आएंगे. सेहत में भी सुधार होता हुआ नजर आ रहा है. आप आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे. कल आप प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे आप अपने आप को ऊर्जा से भरपूर रखेंगे. आप दूसरे लोगों की भी सहायता के लिए आगे बढ़ चढ़कर कार्य करेंगे. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बहुत ही बढ़िया है, आपको सभाओं को संबोधित करने का भी मौका मिलेगा. परिश्रम अधिक रहेगा लेकिन आप कामयाबी हासिल करेंगे.

तुला राशि
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. कल आपको व्यवसाय के द्वारा कोई बड़ा लाभ मिल सकता है. वयवसाय में प्रगति बनी रहेगी. कार्य क्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा. वाणी पर नियंत्रण रखें. वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं. परिवार की जरूरतों का भी आप ध्यान रखें. आत्मसात रहे. धैर्यशीलता में कमी रहेगी. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. अचानक से आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. पारिवारिक जीवन की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहेगा. परिवार वाले सभी आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सफलताओं से भरा रहने वाला है. कल आपके अपने जो कार्य किसी कारणवश रुक गए थे, उनको पूरा करने में सफल रहेंगे. नौकरी कर रहे जातक अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे, जिससे सीनियर काफी प्रसन्न रहेंगे. बिजनेस कर रहे जातक अपने बिजनेस में मनचाहा लाभ पाकर खुश नजर आएंगे. अपने मन की बातों को आप अपने माता-पिता से कहेंगे, जिससे उन्हें काफी अच्छा लगेगा. परिवार में कुछ लोगों के कारण अनबन देखने को मिल सकती है. कल आपकी मुलाकात अपने किसी मित्र से होगी, जिसके द्वारा आपको शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. मित्र आपके बिजनेस में भी आपकी सहायता कर सकते हैं.

धनु राशि
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. व्यापार कर रहे जातकों को कल व्यापार से संबंधित शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. अपने व्यापार में नवीन अनुबंध से उन्नति के संकेत है. नौकरी कर रहे जातकों को उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार मिलेगा, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. व्यवसाय में नए-नए अवसरों से आप धन प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे. नौकरी में कल आपको कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसे आप पूरा करेंगे. पारिवारिक जीवन की बात करें तो कल का दिन आपका ठीक-ठाक है.

मकर राशि
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल के दिन आपको कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलता रहेगा. शिक्षा में प्रोग्रेस के संकेत मिल रहे हैं. व्यवसाय में भी सफलता प्राप्त होगी. जॉब को लेकर कोई बड़ा कार्य हो सकता है. नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसने आय अधिक होगी. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक का प्रभाव रह सकता है. आत्मविश्वास में कमी रहेगी. स्वभाव में जिद्दी पन भी हो सकता है, जिसके कारण आप सभी लोगों से नाराज होंगे. भवन सुख में वृद्धि होगी. जो लोग कानूनी कार्य में लंबे समय से फंसे हुए हैं उन से निजात मिलती हुई दिख रही है.

कुंभ राशि
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करनी तो कल के दिन आपको भाग्य का साथ मिलता हुआ नजर आ रहा है. व्यवसाय में मनचाहा लाभ मिलेगा. कल आपके खर्चे अधिक होंगे. आर्थिक स्थिति में भी कमजोरी देखने को मिलेगी. किसी मित्र के सहयोग से आय के अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाएंगे. घर परिवार में तनाव की स्थिति हो सकती है, जो आपको परेशान करेगी. वाणी में सौम्यता रहेगी. सभी लोग आपसे खुश नजर आएंगे. नौकरी कर रहे जातकों को अपने कार्य क्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. जो लोग बेरोजगार हैं, काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, कल उन्हें कोई कार्य मिल सकता है.

मीन राशि
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. कल आपको धन आगमन के संकेत मिलते रहेंगे जिससे आप लाभ कमा कर आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे और अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करने में सफल रहेंगे. कल आपको वाहन का प्रयोग करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है. जीवन साथी के साथ आप उनके कार्यों में हाथ बटाएंगे और परिवारिक कार्यों में भी व्यस्त रहेंगे. शैक्षिक कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं. कल आपको व्यर्थ के वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो परेशानी हो सकती है. किसी पैतृक संपत्ति से धन लाभ हो सकता है.

Back to top button