प्रदेश में 26 से 28 जनवरी के बीच 8 जिलों में बारिश के आसार

भोपाल

 राजधानी में पिछले दो तीन दिनों से हल्के बादलों के कारण शहरवासियों को फिलहाल कड़ाके की सर्दी से राहत मिली है। बीते दिन शहर के अधिकतम तापमान में 2 डिग्री से अधिक की गिरावट आई। सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला रहा। सुबह कोहरे की स्थिति रही। इस दौरान सुबह 7 से 8:30 बजे तक विजिबिलिटी 800 मीटर थी। दिन में बादल तो कभी हल्की धूप खिली रही, हवा भी चली। बोट क्लब पर ही हल्के बादलों और कोहरे से हिल स्टेशन जैसा नजारा था।

बुंदेलखंड में हल्की बारिश का दौर है। गुना में रिमझिम बारिश हुई। देर रात भी हल्की बूंदाबांदी होती रही। गुना के अलावा दतिया, अशोकनगर, पन्ना, छतरपुर, रीवा, शिवपुरी, श्योपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और खजुराहो में भी पानी गिरा है। 26 से 28 जनवरी के बीच ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड, सागर और रीवा संभाग में हल्की बारिश हो सकती है।

तापमान में उतार-चढ़ाव

 इस तरह अधिकतम तापमान में लगभग दो डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो तीन दिन मौसम का मिजाज इसी तरह रहेगा। इस समय अरब सागर से नमी आ रही है, साथ ही राजस्थान में एक प्रेरित चक्रवात बना हुआ है। इसके अलावा एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, इसके कारण अगले एक दो दिन तापमान बढ़ने की संभावना है, साथ ही हल्के बादल भी छाए रह सकते हैं।

बूंदाबांदी की बनी हुई है संभावना

वहीं ग्वालियर शहर में पश्चिमी विक्षोभ अफगनिस्तान और प्रेरक चक्रवात राजस्थान के आसपास बना हुआ है। इसके चलते शहर में हल्की बूंदाबांदी हुई। सुबह से कोहरा और बादलों के चलते धूप काफी हल्की रही। इससे दिन में हल्की ठंडक का अहसास होता रहा। सुबह से तेजी से बढे तापमान के चलते दोपहर के तापमान में कमी आने लगी। शहर के दिन में कई स्थानों पर हल्की सी बूंदाबांदी देखी गई। मौसम विभाग का कहना है कि आज भी बादल छाए रहेंगे। दिन का तापमान लगभग ऐसा ही बना रहेगा और रात का बढ़ेगा। मंगलवार को बूंदाबांदी की संभावना बनी हुई है। इससे दिन में भी ठंडक का अहसास होगा। रविवार को अधिकतम तापमान 21.6 और न्यूनतम 8.6 डिग्री दर्ज किया गया।

Back to top button