न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर में भारी बारिश ने मचाई तबाही, 2 की मौत, एयरपोर्ट पर फंसे सैंकड़ों लोग

न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में लगातार जारी मूसलाधार बारिश और उससे उत्पन्न बाढ़ जैसी स्थिति से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लापता हैं। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस बीच, अधिकारियों ने ऑकलैंड में आपात स्थिति की घोषणा की। वहीं, देश के नए प्रधानमंत्री क्रिस हिपकिंस ने बारिश से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए सैन्य विमान से शहर का निरीक्षण किया। 

जैसिंडा अर्डर्न के इस्तीफे के बाद हिपकिंस ने बुधवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। हिपकिंस ने कहा, “बारिश ने ऑकलैंड को बुरी तरह से प्रभावित किया है। शहर के लोगों को इस बात के लिए तैयार रहने की जरूरत है कि वहां और अधिक बारिश हो सकती है।” इससे पहले, ऑकलैंड हवाई अड्डे के टर्मिनल के कुछ हिस्सों में पानी भर जाने और सभी उड़ानें रद्द किए जाने के कारण सैकड़ों यात्री शुक्रवार को रातभर हवाईअड्डे पर फंसे रहे। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार शाम उन्हें बाढ़ प्रभावित एक पुलिया से एक व्यक्ति का शव मिला, जबकि एक अन्य व्यक्ति का शव शनिवार तड़के पानी में डूबे पार्क से बरामद हुआ। उन्होंने बताया कि दो अन्य लोग लापता हैं और पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। अधिकारियों के मुताबिक, ऑकलैंड में बाढ़ के पानी में बह जाने से एक व्यक्ति के लापता होने की सूचना मिली है, जबकि रेमुएरा के उपनगर में भूस्खलन में एक घर के धंसने के कारण एक व्यक्ति का पता नहीं चल पा रहा है। सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में ऑकलैंड के कुछ हिस्सों में सड़कों पर सीने तक पानी भरा दिखाई दे रहा है। 
 

Back to top button