‘पठान’ की सक्सेस को लेकर शाहरुख़ खान ने की मीडिया से की बात

शाहरुख़ खान ने आगे कहा, "मेरे घर में एक खास बाथरूम है। सभी जानते हैं कि जब मैं वहां होता हूं तो रो रहा होता हूं। लेकिन सब सोमवार के बारे में है। जब रविवार को फिल्म खराब हो जाती है तो आप सोमवार को यह सोचकर उठते हैं कि और मेहनत करनी चाहिए। अगर फिल्म चलती है तो भी आप सोमवार को यह सोचकर उठते हैं कि मुझे अपनी अगली फिल्म के लिए फिर से खुद को साबित करना होगा। इसलिए इंडस्ट्री के लिए सोमवार फिर से बिजनेस में आने वाला है।"

शाहरुख़ खान कहते हैं, "मैंने लोगों को निराश किया, मैं इसकी जिम्मेदारी महसूस करता हूं। हम सभी अपनी ओर से बेहतर कोशिश करते हैं। एक फिल्म से जुड़े हजारों लोग होते हैं और उनकी जिंदगी उससे जुड़ी होती हैं। जब हम दर्शकों निराश करते हैं तो खुद को दोषी महसूस करते हैं।  इसलिए फिर से मेहनत करो, लेबर क्लास बनो। अगर आप मजदूर बनकर सेट पर नहीं जा सकते तो आपको फिल्मों में नहीं आना चाहिए।"

शाहरुख़ खान की पिछली फिल्म 'जीरो' दिसंबर 2018 में रिलीज हुई थी, जिसने लगभग 90.28 करोड़ रुपए कमाए थे और फ्लॉप साबित हुई थी। इससे पहले 2017 में रिलीज हुई उनकी फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' भी फ्लॉप रही थी, जो महज 64.33 करोड़ रुपए पर सिमट गई थी।

25 जनवरी 2023 को रिलीज हुई 'पठान' ने भारत में 300 करोड़ रुपए की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं, दुनियाभर में इसका कलेक्शन लगभग 600 करोड़ रुपए से ज्यादा हो गया है।

Back to top button