हार्दिक पांड्या ने सीरीज जीतने के बाद इस खिलाड़ी को थमाई ट्रॉफी, नहीं मिला एक भी मैच खेलने का मौका

 नई दिल्ली 
भारत ने न्यूजीलैंड को तीन मैच की टी20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में 168 रनों से रौंदकर द्वीपक्षीय सीरीज में अपना दबदबा बरकरार रखा। सीरीज का पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने जोरदार वापसी करते हुए अगले दो मैच जीते। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में रनों के मामले में भारत ने सबसे बड़ी जीत दर्ज की। सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने ट्रॉफी टीम के युवा और नए खिलाड़ी पृथ्वी शॉ को सौंपी हालांकि उन्हें सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।
 
घरेलू क्रिकेट में लगातार परफॉर्म करने के बाद पृथ्वी शॉ को लंबे समय बाद भारतीय टीम में जगह मिली थी। इस सलामी बल्लेबाज ने भारत के लिए आखिरी टी20 मैच जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। उम्मीद जताई जा रही थी कि शॉ जैसे विस्फोटक बल्लेबाज को सीरीज में कम से कम एक मैच तो खेलने का मौका मिलेगा, मगर हार्दिक पांड्या ने ईशान किशन और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी पर भरोसा जताया और तीनों मैचों में इसी जोड़ी के साथ उतरे। गिल ने तो आखिरी मैच में शतक जड़ कप्तान का भरोसा जीता, मगर ईशान तीनों मैचों में फ्लॉप रहे। शॉ को अभी भी प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए इंतजार करना होगा।
 
बात मुकाबले की करें तो हार्दिक पांड्या ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टीम इंडिया ने शुभमन गिल के नाबाद शतक के दम पर बोर्ड पर 234 रनों का विशाल स्कोर लगाया। गिल ने इस दौरान 126 रनों की नाबाद पारी खेली। गिल के अलावा राहुल त्रिपाठी ने 22 गेंदों पर 44 रनों की तूफानी पारी खेली।
 
235 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 66 रनों पर ही ढेर हो गई। हार्दिक पांड्या ने इस दौरान 4 तो अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी को 2-2 सफलताएं मिली। न्यूजीलैंड को लिमिटेड ओवर सीरीज में धूल चटाने के बाद भारत को अब 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैच की टेस्ट सीरीज और तीन मैच की वनडे सीरीज खेलनी है।
 

Back to top button