सुपर स्पेशलटी अस्पताल में मरीज का 10 घंटे के ऑपरेशन से हुआ इलाज न्यूरोसर्जरी विभाग के चिकित्सकों ने किया ऑपरेशन

  रीवा
 सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, रीवा के न्यूरोसर्जरी विभाग ने अभूतपूर्व उपलब्धि अर्जित करते हुए एक 21 वर्षीय महिला जो कि विगत 10 वर्ष से सीधे हाथ तरफ के शरीर से लकवाग्रस्त थी एवं मिर्गी की शिकायत थी का आपरेशन कर उपचार किया। न्यूरोसर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. रंजीत झा के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम ने सफलतापूर्वक माइको सर्जरी को 10 घंटे में संपादित किया। अब मरीज पूर्णत: स्वस्थ्य है।

    डॉ. रंजीत झा विभागाध्यक्ष न्यूरोसर्जरी विभाग ने अवगत कराया कि आपरेशन बेहद चुनौतीपूर्ण था, साथ ही इस प्रकार के नवीन अनुपयोगों के द्वारा अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य सेवायें प्रदान करने के अवसर उत्पन्न होंगे। डॉ. अक्षय श्रीवास्तव अधीक्षक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल रीवा ने न्यूरोसर्जरी विभाग द्वारा अर्जित उपलब्धि एवं चिकित्सकों द्वारा दिये जा रहे सराहनीय प्रयासों की प्रशंसा करते हुए बताया कि आज न केवल सुपर स्पेशलिटी अस्पताल विंध्यप्रदेश वरन अन्यत्र जिलों के मरीजों को चिकित्सक बेहतर स्वास्थ्य सेवायें प्रदान कर रहा है। बल्कि प्रदेश के शासकीय संस्थानों में उत्कृष्टता का प्रमाणक भी बन गया है।

    आपरेशन के सफल क्रियान्वयन में न्यूरोसर्जरी विभाग की टीम में शामिल चिकित्सक डॉ. पंकज सिंह चौहान, डॉ. कार्तिकेय शुक्ला, डॉ. ऋषि गर्ग के साथ सहायक चिकित्सकों तथा पैरामेडिकल स्टाफ का सहयोग रहा।

Back to top button