जब मुशर्रफ से हेयरस्टाइल पर तारीफ सुन हंस पड़े थे MS धोनी, पाक जनरल ने सलाह भी दी थी

 नई दिल्ली 

पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ  दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। उन्होंने दुबई के एक अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद आखिरी सांस ली। परवेज मुशर्रफ को हम कारगिल युद्ध और पाकिस्तान में नवाज शरीफ के तख्तापलट के लिए जाना जाता है। मुशर्रफ के पुराने किस्सों में एक क्रिकेट जगत से भी जुड़ा किस्सा भी है। जब भारत पाकिस्तान मैच के बाद जनरल परवेज मुशर्रफ ने एमएस धोनी की तारीफ की थी। जिसे सुनकर धोनी भी हंस पड़े थे। मुशर्रफ ने धोनी को सलाह भी दी थी। क्या था वो किस्सा…

बात साल 2006 की है, जब टीम इंडिया पाकिस्तान दौरे पर आई थी। राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टीम इंडिया ने यहां वनडे सीरीज जीकर पाक को उसी की धरती में धूल चटाई थी। इस सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाक टीम के खिलाफ थी। इस मैच में धोनी ने शानदार बल्लेबाजी करके टीम की जीत में अहम योगदान दिया था। धोनी ने इस मैच में 43 गेंदों में 13 चौकों की मदद से नाबाद 72 रन की पारी खेली थी। उस वक्त धोनी मैच फिनिशर के तौर टीम इंडिया में अपनी बना रहे थे।

मैच के बाद जब अवॉर्ड सेरेमनी शुरू हुई तो जनरल परवेज मुशर्रफ ने माइक संभाला और टीम इंडिया की तारीफ करते हुए धोनी की तारीफ में कसीदे पढ़ने शुरू कर दिये। पाकिस्तान के क्रूर तानाशाह जनरल के मुंह से धोनी की तारीफ सुनकर टीम इंडिया और मौजूद दर्शक भी हैरान रह गए। मुशर्रफ ने कहा, "टीम इंडिया ने बहुत अच्छा खेला, खासतौर पर मैं धोनी को बधाई देना चाहता हूं। मुझे तुम्हारी हेयरस्टाइल काफी पसंद आई। और अगर तुम मेरी सलाह मानो तो कभी बाल मत कटवाना।"

आज मुशर्रफ के निधन के बाद लोग उन्हें उनके पुराने किस्सों से याद कर रहे हैं। दिल्ली में 1943 को जन्मे परवेज मुशर्रफ ने 79 साल की उम्र में आखिरी सांस ली।
 

Back to top button