दिग्गज इनवेस्टर राधाकिशन दमानी का बड़ा दांव, रियल एस्टेट में लगाए 1500 करोड़ रुपये

 नई दिल्ली 

रिटेल चेन डीमार्ट (DMart) के फाउंडर और दिग्गज इनवेस्टर राधाकिशन दमानी ने एक बड़ा दांव लगाया है। दमानी ने यह दांव रियल एस्टेट सेक्टर में लगाया है। राधाकिशन दमानी और उनकी फैमिली ने मुंबई के वर्ली इलाके में एक सुपर-प्रीमियम प्रोजेक्ट में 24 लग्जरी अपार्टमेंट्स खरीदे हैं। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। यह देश में अब तक की सबसे बड़ी रेजिडेंशियल पोर्टफोलियो डील होगी।

1500 करोड़ रुपये है इन लग्जरी अपार्टमेंट्स की कीमत
इन 24 लग्जरी अपार्टमेंट्स की कीमत करीब 1500 करोड़ रुपये है। इस ट्रांजैक्शन की जानकारी रखने वाले लोगों ने यह बताया है। राधाकिशन दमानी और उनकी फैमिली के यह सी-व्यू अपार्टमेंट्स ऐनी बेसेंट रोड पर 360 वेस्ट प्रोजेक्ट में हैं और इन्हें सहाना ग्रुप से खरीदा गया है। सहाना ग्रुप ने प्रॉपर्टी डिवेलप करने के लिए ओबेरॉय रियल्टी के साथ ज्वाइंट वेंचर बनाया है। 

ओबेरॉय रियल्टी ने खरीदे हैं 65 अपार्टमेंट्स 
मिक्स्ड-यूज डिवेलपमेंट में दो टावर हैं। एक टावर में रिट्स कॉर्लटन होटल होगा, जबकि दूसरे में लग्जरी रेजिडेंस होंगे, जिसे रिट्स कॉर्लटन मैनेज करेगा। मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया है कि ओबेरॉय रियल्टी ने बायआउट डील के तहत सहाना ग्रुप से प्रोजेक्ट में 63 अपार्टमेंट्स 3400 करोड़ रुपये से ज्यादा में खरीदे हैं। एक व्यक्ति ने बताया, 'इनमें से ज्यादातर ट्रांजैक्शंस शुक्रवार को रजिस्टर्ड हुए हैं। इसके अलावा, कुछ ट्रांजैक्शंस अगले हफ्ते की शुरुआत में रजिस्टर्ड होंगे।' डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें। 

Back to top button