टेकऑफ करते ही इंडिगो की फ्लाइट का एक इंजन हुआ बंद, बाल-बाल बचे 122 यात्री और 6 क्रू मेंबर

 नई दिल्ली 

अमृतसर के श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बीती रात एक बड़ा हादसा होने से बच गया। अमृतसर से कोलकाता जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट के उड़ान भरने से 4 मिनट बाद एक इंजन ने काम करना बंद कर दिया। ऐसे में फ्लाइट की वापस एयरपोर्ट पर लैंडिंग करवानी पड़ी। फ्लाइट में 122 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे। जानकारी के अनुसार, रविवार रात 10.24 बजे इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट 5000 फुट की ऊंचाई पर पहुंची तो चालक दल को एक इंजन बंद होने का पता चला। इस पर तुरंत एयरपोर्ट और आपातकालीन सेवाओं को सूचित किया गया। चालक दल ने फ्लाइट वापस एयरपोर्ट की तरफ मोड़ दी और 16 मिनट बाद वापस एयरपोर्ट पर लैंडिंग हुई। लैंडिंग के बाद इसे टो करके एप्रैन में ले जाया गया। 

वैकल्पिक उड़ान से यात्रियों को कोलकाता भेजा
एयरपोर्ट डायरेक्टर रितु शर्मा ने बताया कि कोलकाता की उड़ान में 122 यात्री और 6 स्टाफ सदस्य थे। इसके बाद इंडिगो एयरलाइंस ने वैकल्पिक उड़ान का प्रबंध कर यात्रियों को कोलकाता भेजा। 3 यात्रियों ने अगली उड़ान में जाने से इनकार कर दिया। एयरपोर्ट पर आपातकालीन सेवा कर्मचारियों की तैनाती रही।

वहीं, सरकार ने सोमवार को संसद में कहा कि नागर विमानन निदेशालय (डीजीसीए) उड़ानों के दौरान शराब परोसने को सीमित किए जाने से संबंधित किसी प्रस्ताव पर विचार नहीं कर रहा है। नागर विमानन राज्य मंत्री वी के सिंह ने एक सवाल के लिखित जवाब में राज्यसभा को यह जानकारी दी। उनसे सवाल किया गया था कि क्या डीजीसीए शराब पीकर यात्रियों द्वारा किए जाने वाले दुर्व्यवहार की घटनाओं के कारण उड़ानों में शराब परोसने को सीमित करने पर विचार कर रहा है। इसके जवाब में सिंह ने कहा, 'नागर विमानन निदेशालय में इस प्रकार का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।'
 

Back to top button