स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में दिखें पैसे तो, जानें इसके शुभ-अशुभ संकेत

स्वप्न शास्त्र में बताया है कि सोते समय सपने में पैसा दिखने के शुभ-अशुभ दोनों संकेत मिलते हैं, पैसा किस परिस्थिति में दिखा ये उसके अच्छे और बुरे परिणाम को दर्शाता है.

अगर सपने में कोई आपको करारे और नए नोट देते हुए दिखे तो ये आर्थिक स्थिति में मजबूती होने का संकेत है. इससे आय में वृद्धि होगी और पैसों की तंगी से छुटकारा मिलेगा.

सपने में सिक्के खनकते हुए दिखाई देना दुर्भाग्य की निशानी माना गया है. कहते हैं इससे निकट भविष्य में व्यक्ति को आर्थिक संकट झेलना पड़ सकता है. ऐसे में सावधान हो जाएं और खर्चों पर नजर रखें.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर सपने में आप खुद को बैंक अकाउंट में पैसा जमा करता हुए देखें तो इसे शुभ संकेत माना जाता है. इसका अर्थ है आपको शीघ्र धन लाभ होने वाला है.

सपने में पैसे खोना या फटे नोट देखना इस बात की ओर इशारा करता है कि आप धन से जुड़े मामलों में सही दिशा में कार्य नहीं कर रहे हैं. इससे आपके बनते काम में रुकावट आ सकती है. लेनदेन, निवेश और कमाई में सावधानी बरतें.

व्यक्ति सपने में खुद को जमीन पर गिरे पैसे उठाता हुआ दिखे तो ये धन हानि को ओर इशारा है. ऐसे में सावधान हो जाएं. ये दरिद्रता का संकेत माना गया है.

सपने में पैसों को हवा में उछलते हुए देखें तो इसे सामान्य संकेत माना जाता है. ये इस बात को दर्शाता है कि आप पैसों के मैनेजमेंट को लेकर लोगों को सही सलाह देने वाले हैं.

 

Back to top button