इन आसान तरीको से मैट लिपस्टिक को करें रिमूव

आज के समय में महिलाओं के लिए मैट लिपस्टिक काफी फेमस हो गई है। ऑफिस से लेकर नाइट पार्टी हर तरह के फंक्शन के लिए एक्ट्रेस से लेकर आम महिलाएं सभी मैट लिपस्टिक का यूज करती हैं। लेकिन इसे हटाने में थोड़ी मुश्किल होती है। लेकिन अगर आप जानना चाहती हैं कि होंठों से मैट लिपस्टिक कैसे हटाया जाए, तो आज हम इस आर्टिकल की मदद से आपको ये बताने जा रहे हैं। ये लिपस्टिक ज्यादातर ट्रांसफर-प्रूफ होती हैं जो आसानी से नहीं छुटती है। लेकिन इस लिपस्टिक को हटाना वास्तव में एक मुश्किल काम हो सकता है क्योंकि इसके लंबे समय तक चलने वाले फॉर्मूले के कारण ये आसानी से हटता नहीं है।

होठों से मैट लिपस्टिक हटाने के लिए लिप्स को तेज-तेज रगड़ना इसका समाधान नहीं है। ये आपके होठों को नुकसान भी पहुंचा सकता है। इसके बजाय, आपको मैट लिपस्टिक को हटाने के लिए अधिक प्रभावी तरीके अजमाने की जरूरत है। तो आइए जानते हैं मैट लिपस्टिक को हटाने के आसान तरीकों के बारे में-

लिप क्रीमी बाम
अगर आपको मेकअप रिमूवर नहीं मिल रहा है, तो आप अपने होठों पर थोड़ा सा क्रीमी लिप बाम या कोई मॉइश्चराइजर लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें। फिर, एक मुलायम कपड़ा लेकर अपने होठों को हल्के हाथों से धीरे-धीरे पोछें। होठों के स्किन पर मॉइस्चराइजर लगाने से आपकी लिपस्टिक आसानी से हटने में मदद मिलती है।

नारियल तेल का करें यूज
हम सभी के घर में नारियल या जैतून का तेल रहता ही है। अगर आपको मैट लिपस्टिक रिमूव करने के लिए मेकअप रिमूवर नहीं मिल रहा है तो आप नारियल या जैतून के तेल से भी अपने मैट लिपस्टिक को हटा सकती हैं। ये आपके होठों को पोषण देने का भी काम करता है।

टूथब्रश की लें मदद
अगर होठों से मैट लिपस्टिक को हटाने के बाद भी आपके होठों पर लिपस्टिक के कुछ धब्बे रह जाए, तो एक टूथब्रश की मदद से आप अपने होठों को धीरे-धीरे साफ करें। ऐसा करने से आपके होठों एक्सफोलिएट होगा। इस प्रोसेस के बाद आप अपने होठों पर हाइड्रेटिंग लिप बाम जरूर लगाएं।

लिपस्टिक लगाने से पहले होठों पर लगाएं बाम
जब भी आप मैट लिपस्टिक का यूज करती हैं तो लिपस्टिक लगाने से पहले अपने लिप्स पर लिप बाम जरूर लगाएं। ऐसा करने से आपके लिप्स सोफ्ट बने रहेंगे। रात को सोने से पहले या मेकअप करने के तुरंत बाद लिपस्टिक रिमूव करने में आपको कोई परेशानी नहीं होगी।

Back to top button