घर आएगी सुख-समृद्धि, शांति और धन लाभ,बस पहली ताज़ी रोटी गाय को खिलाएं

 हिंदू धर्म में गाय को माता की संज्ञा दी जाती है. मान्यताओं के अनुसार गाय की सेवा करने से पुण्य की प्राप्ति होती है. इसके अलावा यदि गाय को प्रतिदिन रोटी खिलाई जाए तो सारे पाप कट जाते हैं और कार्यों में सफलता प्राप्त होती है. इसके अलावा जीवन में भी सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है. हिंदू पौराणिक मान्यताओं के अनुसार गाय में लगभग सभी देवी-देवताओं का वास माना जाता है, इसलिए प्राचीन काल से ही घर में बनने वाली पहली रोटी गाय को खिलाई जाती है. माना जाता है ऐसा करने से देवताओं को भोग लगाने का फल प्राप्त होता है.
-ग्रह शांति के लिए

यदि आपके घर परिवार में भी लड़ाई-झगड़े और कलह होती रहती है तो पारिवारिक शांति के लिए आप प्रतिदिन सुबह के समय अपने घर में बनी पहली रोटी गाय को खिलाएं. मान्यताओं के अनुसार गाय को रोटी खिलाने से घर में शांति आती है. साथ ही घर में हो रही कलह और लड़ाई खत्म होती है. इसके अलावा ऐसा भी मानते हैं कि गाय को पहली रोटी खिलाने से देवता प्रसन्न होते हैं.

-धन लाभ के लिए

यदि कोई व्यक्ति अपने घर में आर्थिक तंगी से जूझ रहा है तो ऐसे में सुबह बनने वाली पहली रोटी को अलग निकाल लें और इस रोटी के चार टुकड़े करके एक गाय को, दूसरा कुत्ते को, तीसरा कौवे को और आखरी टुकड़ा किसी चौराहे पर फेंक दें. मान्यता के अनुसार ऐसा करने से आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है.

-सफलता प्राप्ति के लिए

मान्यताओं के अनुसार गाय को घर की पहली रोटी खिलाने से जीवन में सफलता प्राप्त होती है और तरक्की बाधित करने वाले सभी दोष भी दूर होते हैं. माना जाता है कि गाय को पहली रोटी खिलाने से किसी भी व्यक्ति को उसके पापों से भी मुक्ति प्राप्त होती है.

 

Back to top button