ILT20 Final: गल्फ जायंट्स बनी इंटरनेशनल लीग टी20 चैंपियन, खिताबी मुकाबले में डेजर्ट वाइपर्स को चटाई धूल

नई दिल्ली
जेम्स विंस की कप्तानी वाली गल्फ जायंट्स टीम इंटरनेशनल लीग टी20 2023 चैंपियन बन गई है। जायंट्स ने फाइनल में कॉलिन मुनरो के नेतृत्व वाली डेजर्ट वाइपर्स को 7 विकेट से धूल चटाई। जायंट्स ने दुबई में खेले गए मैच में टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी और वाइपर्स को 146/8 के स्कोर पर रोक दिया। इसके बाद, जायंट्स ने 18.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाकर खिताब अपने नाम कर लिया। बता दें कि यह टूर्नामेंट का पहला सीजन था, जिसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने किया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए जायंट्स की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। बतौर ओपनर उतरे विंस 14 रन बनाने के बाद चौथे ओवर में ल्यूक वुड का शिकार बन गए। कॉलिन डी ग्रैंडहोम (1) भी सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें टॉम करन ने पांचवें ओवर में बोल्ड किया। जायंट्स के 26 के कुल स्कोर पर दो विकेट गिर गए, जिसके बाद क्रिस लिन (नाबाद 72) ने इरास्मस (30) के साथ तीसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की। इरास्मस को 15वें ओवर में वनिंदु हसरंगा ने अपने जाल में फंसाया। यहां से लिन और शिमरॉन हेटमायर (नाबाद ) ने जायंट्स की जीत की नैया पारी लगाई। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 50 रन की अटूट साझेदारी की।

इससे पहले, डेजर्ट वाइपर्स ने निराशाजनक आगाज किया। सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (1) ने पहले और और रोहन मुस्तफा (6) ने दूसरे ओवर में विकेट खो दिया। एडम लिथ (13) और मुनरो (1) भी कमाल नहीं दिखा सके। वाइपर्स की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसके 6 खिलाड़ी 15 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। सैम बिलिंग्लस (31) और हसरंगा (55) को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी जायंट्स के गेंदबाजों का डटकर मुकाबला नहीं कर पाया। जायंट्स के लिए कार्लोस ब्रैथवेट ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। कैस अहमद ने दो शिकार किए।

 

Back to top button