पंडित धीरेंद्र शास्त्री हिदुत्व और राष्ट्रवाद की बात करेंगे तो पूरा राष्ट्र उनके साथ खड़ा रहेगा-श्री हितेश्वर महाराज

 बेतुल
 वृंदावन से 6 राज्यों के जनजातीय इलाकों में जाकर भारत की एकता, अखंडता, राष्ट्रवाद और सनातन संस्कृति के उत्थान के लिए अपना योगदान देकर लोगों को जोड़ते हुए चल रहे पूज्य सद्गुरु महामंडलेश्वर श्री हितेश्वर वृन्दावन वाले महाराज बैतूल जिला मुख्यालय पहुंचे यहां पर उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए अपना उद्देश्य बतलाया और मीडियाकर्मियों के सभी सवालों के बेबाकी से जवाब दिया।

श्री हितेश्वर महाराज ने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री अगर सनातन की बात करेंगे तो पूरा राष्ट्र उनके साथ खड़ा रहेगा वो हिदुत्व की बात करेंगे राष्ट्रवाद की बात करेंगे ये उनका अधिकारी भी है साधु कोई बाद में होता है भारत का नागरिक पहले होता है। भारत की जो मूल विद्ययाये थी उनको लोप करके मैकुले की विद्या को लेकर जिस मैकुले ने यह स्पष्ठ कहा था, कि भारत शरीर से तो आजाद हो जायेगा, लेकिन भारत मानसिक रूप से सदा गुलाम रहेगा, हम उसी गुलामी की ओर आगे रहे है। कोई रामायण पर अपनी अनर्गल भाषा बोलता है कोई गीता पर बोलता है कोई 500,700,800 वर्ष पुरानी जातिवाद व्यवस्था को उखाड़कर पुनः उस जख्म को कुरेद कर ओर वर्तमान भारतीय समाज में जब हम कंधे से कंधा मिलाकर सनातन संस्कृति और राष्ट्रवाद का उद्घोष कर रहे तो वे पुनः विष बोने पर लगे हुए है।

भौतिक विकास पर बोले

महामंडलेश्वर श्री हितेश्वर महाराज ने कहा कि भारत का भौतिक विकास हो रहा है साथ साथ सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विकास भी हो। भौतिक विकास जिन राष्ट्रों के हुए वो ज्यादा सुखी नही है जिसकी वजह से आज उन देशों में 70 प्रतिशत साइको पेसेंट है वहां पर दुनिया की तीन सबसे बड़ी कंट्री है। जिनकी पढ़ाई और कमाई सबसे अधिक है, उनमें अमेरिका स्वीडेन और जापान है। यहां सबसे ज्यादा लिटरेसी रेट है सबसे ज्यादा पर व्यक्ति इनकम र सबसे ज्यादा साइको पेसेंट है और सबसे ज्यादा आत्म हत्त्या भी यहां होती है। भारत भी कभी का 31% था अब 41% आ गया है हम भी हम भी बढ़ रहे हैं साइको प्रतिशत की ओर किसी और चीज में हम अमेरिका की बराबरी कर पाए ना कर पाए, लेकिन पागल पन में जरूर कर लेंगे।

भारत की अर्थ व्यवस्था गौवंश हो

 भारत की अर्थ व्यवस्था जबतक गौवंश आधारित नही होगी और आर्गेनिक कृषि के द्वारा भारत के अर्थ तंत्र को नाही जोड़ा जाता तबतक है। आप गौ माता कि जय करते रहेंगे और गाये कटती रहेगी। झंडे और डंडे से कभी राम राज्य नही आता। निशुल्क उत्तम शिक्षा, निशुल्क उत्तम चिकित्सा, निशुल्क अविलंबय न्याय ये सभी तीन चीजे राज्य में लागू करना बहुत जरूरी है। अगर ये हो जायेगी तो सभी जगह राम राज्य आ जायेगा ओर बाकी देश देखता जायेगा।

Back to top button