इंदौर IIM सभी आइआइएम की लिस्ट में चौथे स्थान पर,एफटी रैंकिंग 2023 में शीर्ष 100 में

इंदौर

भारतीय प्रबंध संस्थान (आइआइएम) इंदौर ने प्रतिष्ठित फाइनेंशियल टाइम्स (एफटी) रैंकिंग 2023 में शीर्ष 100 में स्थान हासिल किया है। सभी आइआइएम की सूची में आइआइएम इंदौर को चौथी और भारत के सभी बिजनेस स्कूलों में पांचवी रैंक मिली है।

12 फरवरी 2023 को जारी हुई एफटी रैंकिंग में आइआइएम इंदौर को ग्लोबल एमबीए श्रेणी के तहत अपने प्रमुख एग्जीक्यूटिव पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (ईपीजीपी) के लिए शीर्ष 100 (रैंक 89) में शामिल किया गया। रैंकिंग में दुनिया के 100 सर्वश्रेष्ठ फुल-टाइम एमबीए कार्यक्रम शामिल हैं। रैंकिंग में 142 स्कूलों ने भाग लिया, जिनमें से सभी एफटी रैंकिंग के प्रवेश मानदंडों को पूरा करते हैं। इन सभी स्कूलों के पास ईक्विस या एएसीएसबी द्वारा मान्यता प्राप्त हैं।

ओवरआल सेटिस्फैक्शन में दूसरा स्थान

गौरतलब है कि आइआइएम इंदौर ने ईक्विस, एएसीएसबी और एएमबीए से मान्यता प्राप्त कर प्रतिष्ठित ट्रिपल क्राउन प्राप्त कर लिया है। ओवरआल सेटिस्फैक्शन में भी संस्थान को दूसरा स्थान मिला, जो विद्यार्थियों को सर्वोत्तम शिक्षा और संसाधन प्रदान करने की आइआइएम इंदौर की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

प्रयासों को जारी रखेंगे

आइआइएम इंदौर के निदेशक प्रो. हिमांशु राय ने कहा कि हम प्रसन्न हैं कि हमारा ईपीजीपी पाठ्यक्रम शीर्ष 100 एफटी रैंकिंग में शामिल है। हम सभी आइआइएम की सूची में चौथे स्थान पर हैं। देश के सभी बिजनेस स्कूलों में हम पांचवें स्थान पर है। ओवरआल सेटिस्फैक्शन में हमारी दूसरी रैंकिंग हमारे लिए प्रसन्नता का विषय है। हम शीर्ष 50 में स्थान पाने के अपने लक्ष्य तक पहुंचने के अपने प्रयासों को जारी रखने का प्रयास करेंगे।

 

Back to top button