शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम को किया सपोर्ट, बोले- उनसे कप्तानी छीनकर समस्या का समाधन नहीं होगा

 नई दिल्ली

पाकिस्तान के पूर्व अंतरिम मुख्य चयनकर्ता और टीम के कप्तान रहे शाहिद अफरीदी का मानना है कि बाबर आजम को कप्तान पद से हटाकर पाकिस्तान की समस्याओं का समाधान नहीं होगा। आजम पर दबाव बढ़ता जा रहा है, खासकर राष्ट्रीय टीम के निराशाजनक घरेलू सत्र के बाद। यही कारण है कि उनको कप्तानी पद से हटाए जाने की मांग पूर्व क्रिकेटरों द्वारा की जा रही है।

28 वर्षीय बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उनके दोनों टेस्ट मैच ड्रॉ के रूप में समाप्त हुए। हालांकि, इस सीरीज में भी पाकिस्तान हारता हुआ नजर आ रहा था। वहीं, ब्लैक कैप्स ने 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज को 2-1 से जीता था। यही कारण था कि बाबर पर दबाव था।

बाबर आजम ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के बारे में अफवाहें बढ़ीं कि वह विभाजित कप्तानी मॉडल को अपनाने के इच्छुक हैं। हालांकि, अफरीदी को नहीं लगता कि यह टीम की मुश्किलों का जवाब है। उन्होंने क्रिकविक से कहा, "बाबर को कप्तान के रूप में बदलना समस्याओं का समाधान नहीं है।"
 

बाबर आजम का वर्तमान असाइनमेंट पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) है, जहां वह पेशावर जालमी की कप्तानी कर रहे हैं, उन्हें कराची किंग्स से बिग हिटर हैदर अली और शोएब मलिक के बदले में दिया गया था। जालमी ने कराची में मंगलवार को किंग्स के खिलाफ अपने पीएसएल 8 अभियान की शुरुआत की। उन्होंने दो रन से मैच जीता, जिसमें बाबर आजम ने 46 गेंदों पर 68 रन बनाए।

 

Back to top button