वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बदल दिए टीम के कप्तान, अब ये होंगे नए ODI और T20I कैप्टन

नई दिल्ली
क्रिकेट वेस्टइंडीज ने उन खिलाड़ियों की पुष्टि की है, जो दक्षिण अफ्रीका और उसके बाद के आगामी दौरे के लिए पुरुषों की ODI और T20I टीमों के कप्तान के रूप में निकोलस पूरन की जगह लेंगे। धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन से वनडे और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। ऐसे में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इन दोनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्तान नियुक्त किए हैं।

नवंबर में आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2022 में वेस्टइंडीज के जल्दी बाहर होने के बाद निकोलस पूरन ने सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों में कप्तान के रूप में इस्तीफा दे दिया था। अब क्रिकेट वेस्टइंडीज ने शाई होप को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम के कप्तान के रूप में चुना है, जो इस साल के अंत में होने वाले क्रिकेट विश्व कप में टीम के कप्तान होंगे, क्योंकि वेस्टइंडीज क्वालीफाई नहीं कर पाई है।

इसके अलावा रोवमैन पॉवेल को टी20आई टीम का कप्तान चुना है, जिन्होंने पिछले साल न्यूजीलैंड में पहली बार टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम की कप्तानी की थी। शाई होप ने एकदिवसीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज के लिए 104 मैच खेले हैं और कई मौकों पर टीम के उपकप्तान रहे हैं। उनके उत्कृष्ट व्यक्तिगत प्रदर्शन ने उन्हें 2022 के लिए ICC ODI टीम ऑफ द ईयर में जगह दिलाई।
 
मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों वनडे सीरीज के बाद शाई होप को जून में जिम्बाब्वे में होने वाले ICC क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर में अपने टीम का नेतृत्व करने की संभावना है, वेस्टइंडीज वनडे विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने की रेस में नहीं लगती। वेस्टइंडीज अगले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप की सह-मेजबानी करेगा। ऐसे में पॉवेल के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है।

Back to top button