मुनीबा अली ने पाकिस्तान के लिए रचा इतिहास, T20 World Cup 2023 में ठोका शतक

नई दिल्ली

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट पाकिस्तान की महिला टीम करीब 18 साल से खेल रही है, लेकिन बुधवार 15 फरवरी 2023 को पहली बार किसी बल्लेबाज ने शतक जड़ा है। खास बात ये है कि ये टी20 विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में देखने को मिला है। पाकिस्तान टीम की ओपनर मुनीबा अली सिद्दीकी ने अपने देश के लिए ये कारनामा किया है और इतिहास रच दिया है।

बाएं हाथ की बल्लेबाज मुनीबा अली ने टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप बी के मैच में आयरलैंड के खिलाफ 66 गेंदों में शतक पूरा किया। उन्होंने छक्के के साथ तीन अंकों वाले जादुई स्कोर को हासिल किया था। हालांकि, वे 68 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के की मदद से 102 रन बनाकर आउट हुईं, लेकिन उन्होंने अपनी टीम के लिए इतिहास रचने का काम किया।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के लिए वुमेंस टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ा निजी स्कोर 75 रन था, जो निदा डार ने बनाया था, लेकिन इस मैच में मुनीबा अली ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले। वे टी20 वर्ल्ड कप में शतक जड़ने वाली छठी महिला खिलाड़ी बन गई हैं। उनसे पहले डीएंड्रा डॉटिन, मेग लैनिंग, हरमनप्रीत कौर, हीदर नाइट और लिजेल ली ने ये करिश्मा किया।

पाकिस्तान को मिली जीत

इस मैच की बात करें तो मुनीबा अली के शतक की बदौलत पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 165 रन बनाए। मुनीबा ने 102 और निदा डार ने 33 रन बनाए। वहीं, आयरलैंड की टीम 16.3 ओवर में 95 रन बनाकर ढेर हो गई। इस तरह पाकिस्तान को 70 रन से जीत मिली। पाकिस्तान को पहले मैच में भारत ने हराया था।

 

Back to top button