iPhone SE ओवरऑल स्कोर रहा 101, कई ऐंड्रॉयड से निकला आगे

ऐपल के सस्ते स्मार्टफोन iPhone SE 2020 का हाल ही में कैमरा टेस्ट किया गया, जिसमें इसका ओवरऑल स्कोर 101 रहा है। सिंगल रियर कैमरा होने के बावजूद भी इस आईफोन ने कई ऐंड्रॉयड फोन्स को पीछे छोड़ दिया। स्मार्टफोन के कैमरों और ऑडियो की टेस्टिंग करने वाली वेबसाइट DxOMark ने यह टेस्ट किया है। ऐपल ने इस फोन में iPhone Xr वाला ही कैमरा सेटअप दिया है, उसे भी इतने ही अंक मिले थे।

कैसी रही iPhone SE की परफॉर्मेंस
DxOMark के रिव्यू में इस आईफोन ने फटॉग्रफी में 103 पॉइंट और विडियो में 98 पॉइंट हासिल किए हैं। कैमरे का कलर बैलेंस, सैचुरेशन और कान्ट्रैस्ट एकदम सही थे। हालांकि जूम इफेक्ट, बोके इफेक्ट और लो-लाइट फटॉग्रफी कमजोर रही। सेल्फी टेस्ट में आईफोन SE ने ओवरआल 84 पॉइंट स्कोर किए। इस रैंकिंग के साथ यह गूगल पिक्सल 3a, सैमसंग गैलेक्सी S9+ और LG G8 thinq जैसे फोन से आगे रहा है। हालांकि लिस्ट में ढेर सारे फोन इससे ऊपर हैं।

बता दें कि फोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा f/1.8 अपर्चर, ऑटोफोकस, ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन और 5X डिजिटल जूम के साथ आता है। वहीं, फोन में 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ आता है। फोन के रियर कैमरा से आप 4K विडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।

ऐसे हैं फोन के फीचर्स
फोन में 4.7 इंच का एचडी+ डिस्प्ले मिलता है, जिसका रेजॉलूशन 750 x 1334 पिक्सल है। इसमें A13 बायोनिक प्रोसेसर, 3 जीबी की रैम और 256 जीबी तक की स्टोरेज मिलती है। यह फोन IP67 डस्ट व वॉटर-रेजिस्टेंट रेटिंग और टच ID के साथ आता है। iOS 13 पर काम करने वाले इस फोन में 1,821mAh की बैटरी 18W फास्ट चार्जिंग के साथ आती है।

Leave a Comment