सूर्य गुरु का 12 साल बाद बन रहा महासंयोग, ये राशियां वाले होंगे मालामाल

22 अप्रैल 2023 को देवगुरु बृहस्पति मेष राशि में गोचर करेंगे. जहां पहले से ही विराजमान सूर्यदेव इनके साथ योग बनाएंगे. यह महासंयोग तकरीबन 12 साल बाद बनेगा. जिसका असर मानव जीवन के साथ ही पृथ्वी पर भी पड़ेगा.

इस दौरान मेष राशि में सूर्य उच्च रहेंगे. जबकि गुरु अपने मित्र सूर्य के साथ रहेंगे. जिसके कारण इस महीने से ही गर्मी अपने पूरे शबाब पर रहेगी.वहीं कई राशियां ऐसी भी हैं जिनके लिए यह संयोग बहुत ही लाभकारी रहेगा. इस दौरान इन राशियों के जातकों को नौकरी में इंक्रीमेंट, व्यवसाय में तरक्की वा राजनीतिक स्तर पर ऊंचाइयां हासिल होंगी.

 जहां सूर्य आत्मा का कारक है, वहीं तेज, बल, पराक्रम, साहस, प्रभाव का प्रतीक होता है इसके साथ ही गुरु ज्ञान, धर्म, न्याय, नीति, कुशल महत्वकांक्षी होता है. गुरु सूर्य का मेष राशि में गठबंधन लगभग 12 साल बाद होने जा रहा है. जिस जातक के समय में यह योग आता है. वह जातक अत्यंत प्रभावशाली व्यक्ति,धर्म-कर्म के मामले में सजग रहने वाला, न्याय प्रिय एवं कुशल राजनीतिज्ञ भी होता है. वहीं अगर सामाजिक स्तर पर बात करें तो गुरु और सूर्य के संयोग से धार्मिक भावना बढ़ेगी. सालों से अटके न्याय संबंधित कार्यों में सफलता मिल सकती है. न्यायपालिका और अधिक सजग होती नजर आएगी. वहीं इतने अच्छे कामों के बाद भ्रष्टाचारियों पर भी अंकुश लग सकता है.

आइए जानें किस राशि पर होगा क्या प्रभाव

मेष राशि
इस राशि में सूर्य 12 साल बाद प्रवेश कर रहा है. इसके साथ ही गुरु का सहयोग भी सूर्य के साथ इसी राशि में है. जिसके चलते इस राशि के जातकों को सर्वाधिक लाभ होगा.इस दौरान सूर्य उच्च होने के चलते लोगों में ऊर्जा का संचार अधिक होगा जिससे और अधिक काम व अपने काम के प्रति अच्छे प्रदर्शन करेंगे.लोगों का व्यवहार भी आपके प्रति बदला होगा.अच्छे कार्य और अच्छे व्यवहार के चलते वा सूर्य गुरु के प्रभाव के चलते आपको काम में प्रमोशन या और अच्छे विकल्प मिलेंगे.इसके साथ ही आपके कार्यक्षेत्र में भी आप का प्रभाव बढ़ेगा.

वृषभ राशि
इस राशि के जातकों के लिए भी सूर्य गुरु का संयोग काफी लाभकारी होगा.इसी के चलते लंबे समय से बिगड़े आ रहे संबंधों में भी सुधार के संकेत हैं साथ हीबाहरी संबंधों में भी लाभ के आसार बन रहे हैं.

मिथुन राशि
सूर्य गुरु की युति मिथुन राशि के लिए काफी लाभप्रद है इस दौरान आपको नौकरी के अच्छे विकल्प मिल सकते हैं साथ ही इनकम में भी अच्छी ग्रोथ मिलेगी तो वहीं आपसी संबंध भी अच्छे होंगे,परिवार का सहयोग भी मिलेगा.

कर्क राशि
इस राशि के जातकों पर सूर्य गुरु की युति का काफी प्रभाव रहेगा. इस दौरान करियर में तरक्की मिलेगी तो वहीं व्यापार में भी लाभ होगा.आर्थिक स्थिति मजबूत होगी,मुनाफा अधिक होगा.

सिंह राशि
सिंह राशि एक प्रभावशाली राशि है.इस राशि के जातक अपने आप में एक वर्चस्व रखते हैं.तो वहीं इन्हें सूर्य और गुरु का साथ मिलेगा. जो कि जीवन को सफलताओं से भरेगा क्योंकि इस राशि के स्वामी भी सूर्य ही हैं.तो आपकी नकारात्मकता का भी सकारात्मकता में बदलाव होगा.विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं घर के बुजुर्गों से संबंध अच्छे होंगे.

कन्या राशि
इस राशि पर सूर्य और गुरु के संयोग से नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.इस राशि के जातकों को अपने जीवन साथी की चिंता करनी होगी. उनके स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा नहीं तो समस्या हो सकती है.

तुला राशि
सूर्य गुरु का मिलन इस राशि के जातकों के लिए भी अच्छा साबित होगा.इस दौरान शत्रु पक्ष से शांति का भाव मिलेगा इसके साथ ही पुराने विवाद से छुटकारा मिलने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं.

वृश्चिक राशि
इस राशि के जातकों को थोड़ा ध्यान रखने की आवश्यकता है.अपनी वाणी पर कड़ी सतर्कता रखनी होगी,नहीं तो काम बिगड़ सकते हैं. कृपया भगवान की पूजा व ध्यान करें.

धनु राशि
धनु राशि के लिए सूर्य गुरु की युति काफी लाभकारी है. इस दौरान इस राशि के जातकों की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी, सुख सुविधाओं के साधन बढ़ेंगे और आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी.

मकर राशि
मकर राशि के जातकों को विशेष ध्यान देना होगा इस दौरान राजनीतिक बाधाएं आएंगी और मकान, जमीन संबंधी मामलों में भी ध्यान देने की आवश्यकता है रुकावटें आ सकती हैं. कोई भी निर्णय सोच समझ कर लें.

कुंभ राशि
इस राशि के जातकों पर इस संयोग का बुरा प्रभाव पड़ेगा.आर्थिक मामलों में कोई भी निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह मंथन करें.सतर्कता रखनी होगी. नुकसान हो सकता है.कृपया धैर्य से काम लें.

मीन राशि
व्यापार में उन्नति के योग बन रहे हैं.बुजुर्गों का आशीर्वाद रहेगा.पिता से भी सहयोग मिलेगा.व्यवसाय में सुगम लाभ के संकेत हैं.

Back to top button