विद्युत सब स्टेशन और रहवासियों को स्थाई पट्टे देने की घोषणा

समस्याओं के निराकरण के लिये लगेगा तीन दिवसीय शिविर
मंत्री सारंग ने बुजुर्गों को 15 मिनट में दिलवाया पेंशन योजना का लाभ

भोपाल

विकास यात्रा समाचार

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग के नेतृत्व में विकास यात्रा वार्ड 59 में पहुँची। इस दौरान मंत्री सारंग ने रहवासियों को विकास की कई सौगातें दी। उन्होंने वार्ड में करोड़ों की लागत से सीसी सड़क, पक्की नालियों एवं सामुदायिक भवन का भूमि-पूजन किया। सारंग ने केंद्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को हितलाभ प्रमाण-पत्र वितरित किये। मंत्री सारंग पैदल चल कर अन्ना नगर की सकरी गलियों में पहुँचे और रहवासियों की समस्याएँ सुन कर तत्काल उनका निराकरण भी किया।

विद्युत सब स्टेशन, रहवासियों को मिलेंगे स्थाई पट्टे

मंत्री सारंग ने अन्ना नगर बौद्ध विहार में यात्रा के दौरान क्षेत्र में विद्युत सब स्टेशन लगवाने की घोषणा की। सारंग ने कहा कि क्षेत्रवासियों की बिजली की समस्या को दूर करने के लिये अन्ना नगर में सब-स्टेशन की स्थापना की जायेगी। साथ ही सभी के घरों में बिजली कनेशन भी लगाये जायेंगे। सारंग ने अन्ना नगर, बौद्ध विहार, पुराना नगर और सुदामा नगर की झुग्गी बस्तियों में निवासरत नागरिकों को स्थाई रहवासी पट्टे दिये जाने की घोषणा भी की।

अन्ना नगर में लगेगा 3 दिवसीय विशेष शिविर

मंत्री सारंग ने अन्ना नगर में पदयात्रा कर जनता से संवाद भी किया। इस दौरान कई रहवासियों ने गरीबी रेखा राशन कार्ड, संबल कार्ड, वृद्धावस्था एवं दिव्यांग पेंशन से संबंधित समस्याएँ मंत्री सारंग के समक्ष रखी। मंत्री सारंग ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को अन्ना नगर में तीन दिवसीय शिविर लगाने के निर्देश दिये। इस विशेष शिविर में क्षेत्र के नागरिक बीपीएल राशन कार्ड एवं पेंशन के लिये आवश्यक दस्तावेजों के साथ आवेदन कर सकेंगे।

मंत्री सारंग ने विकास यात्रा के दौरान अन्ना नगर रहवासी श्रीमती जुबेदा बी, चैला मुत्तु और मुरू बाई को वृद्धावस्था पेंशन महज 15 मिनट में स्वीकृत करवाई। अब तीनों महिला हितग्राहियों को वृद्धावस्था पेंशन का लाभ मिलना शुरू हो जायेगा। हितग्राहियों ने सारंग का साधुवाद किया।

मंत्री सारंग ने वार्ड 59 अन्ना नगर में करोड़ों की लागत से सीसी सड़क, सामुदायिक भवन का निर्माण, बौद्ध विहार, शिव मंदिर, मद्रासी मंदिर, ओम शक्ति मंदिर जयनगर के जीर्णोद्धार का भूमि-पूजन किया। रहवासियों की मांग पर मंत्री सारंग ने क्षेत्र में नाले-नालियों के निर्माण एवं स्ट्रीट लाईट लगवाने की घोषणा भी की। मंत्री सारंग ने राष्ट्रीय परिवार सहायता, मुख्यमंत्री संबल 2.0 सहित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को हितलाभ प्रमाण-पत्र वितरित किये। अन्ना नगर निवासी श्रीमती काशी बाई विटोरे और राम चंदर को मुख्यमंत्री संबल योजना 2.0 में 2-2 लाख रूपये की अनुग्रह सहायता राशि के चेक दिये। अन्ना नगर बी सेक्टर निवासी श्रीमती निर्मला, श्रीमती रंजनी, श्रीमती जय चित्रा, श्रीमती शानू, श्रीमती ललिता मालवीय, श्रीमती कल्पना यादव को राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना में 20-20 हजार रूपये की सहायता राशि का प्रमाण-पत्र दिए। मंत्री सारंग ने स्वच्छता सर्वेक्षण में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली संस्थाओं एवं नागरिकों को सम्मानित भी किया।

 

Back to top button