जीप से बांधकर लिया उखाड़, राजस्थान में 30 लाख रुपए कैश वाला ATM ले भागे बदमाश

राजस्थान  
भरतपुर के रूपवास थाना क्षेत्र के एक बस स्टैंड के पास रविवार को छह हथियारबंद लुटेरे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के 30 लाख रुपये से भरे एटीएम को उखाड़ कर फरार हो गए। अपराधियों ने एटीएम को रस्सी से बांधकर जीप की मदद से खींच लिया और फिर पीछे रखकर भाग गए।

पुलिस को मामले का पता रविवार सुबह उस समय चला जब कुछ ग्राहक बूथ से पैसे निकालने पहुंचे। कियोस्क से एटीएम मशीन उखड़ने और गायब होने के तुरंत बाद, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने पुलिस से संपर्क किया और उन्हें घटना की जानकारी दी। ATM में लगे सीसीटीवी फुटेज के अनुसार, रविवार को 12.53 बजे यानी आधी रात में छह लुटेरे एटीएम बूथ में घुसे और मशीन को बारीकी से देखा। चूंकि बूथ पर कोई गार्ड उपलब्ध नहीं था, इसलिए उन्होंने मशीन को रस्सी से बांध दिया और रस्सी का दूसरा सिरा जीप पर बांध दिया। फिर जीप से खींचकर उखाड़ दिया गया। लुटेरों ने इसे जीप में रखा और घटनास्थल से भाग गए। पुलिस ने बताया कि बैंक अधिकारियों ने बताया कि शनिवार शाम को एटीएम में करीब 30 लाख रुपये की नकदी फिर से भरी गई थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ATM को उखाड़कर लूट ले जाने तक ग्राहकों द्वारा इस मशीन से पैसे की कोई बड़ी निकासी नहीं की गई थी।

घटना के तुरंत बाद पुलिस ने बैरिकेडिंग कर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। पुलिस ने जीप की आवाजाही की जांच के लिए भरतपुर में राज्य और राष्ट्रीय राजमार्गों के पास के टोल बूथ से सीसीटीवी भी कब्जे में लिए हैं। मौके पर डॉग स्क्वायड की टीम और फॉरेंसिक यूनिट की टीम भी पहुंची है।

धौलपुर के पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि इस तरह के अपराध में संगठित गिरोह शामिल हो सकते हैं। प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि कोई अंतरराज्यीय गिरोह शामिल है। हमें कुछ सबूत और सुराग मिले हैं और मामले को सुलझाने के लिए हम उन पर काम कर रहे हैं। बता दें, राजस्थान में हाल-फिलहाल में ATM उखाड़ने और कैश लूटने की ये दूसरी बड़ी घटना है। बीते दिनों बूंदी में अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया था।

 

Back to top button