DMRC जल्द भारत लॉन्च करेगा पहला वर्चुअल शॉपिंग ऐप

नई दिल्ली

दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन यानी DMRC की तरफ से जल्द भारत का पहला वर्चुअल शॉपिंग ऐप लॉन्च किया जाएगा। जिसे Momentum 2.0 नाम दिया गया है। यह दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए होगा। इस ऐप की मदद से यात्री मेट्रो में ही शाॉपिंग करने से लेकर ई-रिक्शा बुकिंग और डिजिटल लॉकर एक्सेस करने जैसी सुविधाओं का लुत्फ उठा पाएंगे। ऐप की मदद से यूजर्स कई सारे प्रोडक्ट और बुकिंग सर्विस का एक्सेस कर पाएंगे। मतलब आप मेट्रो में ई-शॉपिंग करेंगे और आपका पार्सल आपके लास्ट मेट्रो स्टेशन पर डिलीवर हो जाएगा।

मिलेंगी ये शानदार सुविधाएं

    DMRC के Momentum ऐप से यूजर्स लास्ट माइल कनेक्टिविटी जैसे ई-शॉपिंग, डिजिटल लॉकर के साथ मेट्रो स्टेशन गेट, लिफ्ट, मेट्रो सीढ़ियों, ट्रेन की टाइमिंग, कोच की संख्या और सीट की उपलब्धता का पता लगा पाएंगे।
    इस ऐप पर यूटीलिटी सर्विस जैसे ई-रिक्शा, कैब, डीटीसी बस, बस रूट, मेट्रो स्टेशन और फीडर बस की टाइमिंग का पता लगा पाएंगे। ऐप की मदद से शॉप, आउटलेट, एटीएम और स्टेशन की जानकारी हासिल कर पाएंगे।
    यूजर्स QR कोड को स्कैन करके प्रोडक्ट को खरीदा जा सकेगा। इससे यूजर्स को रियल लाइफ शॉपिंग एक्सपीरिएंस मिलेगा।
    इस ऐप से यूजर्स कुछ सर्विस का इंस्टैंट लुत्फ उठा पाएंगे। इसमें इंश्योरेंस, इलेक्ट्रिसिटी, गैस, पेमेंट और फास्टैग जैसी सुविधाएं मिलेंगी।
    DMRC इंस्टैंट डिजिटल लॉकर जैसे स्मार्ट बॉक्स को मेट्रो स्टेशन से लुत्फ उठा पाएंगे।

मेट्रो ऐप DMRC ऐप को किसी गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकेगा। इस ऐप की मदद से आप रोजाना की जरूरी चीजों को खरीद पाएंगे। हालांकि अभी ऐप डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है। इस ऐप को जल्द गूगल प्ले और iOS प्लेटफॉर्म पर लिस्ट किया जा सकता है। जिसके बाद यूजर्स इस ऐप को डाउनलोड कर पाएंगे।

Back to top button