विकास यात्रा के फीडबैक से संगठन गंभीर,जिला अध्यक्षों और प्रभारियों को किया भोपाल तलब

भोपाल

प्रदेश में चुनावी मोड में काम कर रही बीजेपी अब भाजपा सरकार द्वारा निकाली गई विकास यात्रा में मिले फीडबैक को लेकर गंभीर है और विधानसभा वार तैयार कराई गई रिपोर्ट पर एक्शन के लिए पार्टी ने सभी जिला अध्यक्षों और जिला प्रभारियों को भोपाल बुलाया है। 26 फरवरी को प्रदेश कार्यालय में होने वाली बैठक में कमजोर परफार्मेंस और विरोध वाले क्षेत्रों पर पार्टी खासतौर पर चर्चा करेगी और इन क्षेत्रों के नागरिकों के गुस्से को कम करने के लिए संगठन स्तर पर किए जाने वाले कामों की रणनीति तय करेगी।

खास बात यह है कि इस रिपोर्ट के आधार पर बूथ विस्तारक दो अभियान में बूथ की मजबूती पर जोर दिया जाएगा। रविवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में होने वाली बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के अलावा पार्टी राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश भी मौजूद रहेंगे। प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव के आने को लेकर अभी स्थिति साफ होना बाकी है लेकिन यह जरूर तय है कि अब संगठन और सरकार के काम के फीडबैक के आधार पर संगठन की मजबूती और सक्रियता को और ताकत देने का काम किया जाएगा।

संगठन एप में किए गए बदलाव
बूथ विस्तारक अभियान दो के लिए संगठन एप में भी बदलाव किए गए हैं जो 25 फरवरी के बाद सभी जिलों के पदाधिकारियों को एक्टिव दिखेंगे। इसमें यह व्यवस्था की गई है कि जिला अध्यक्षों और पदाधिकारियों की रिपोर्ट और प्रवास के साथ अब हर कार्यकर्ता की डिटेल एप के माध्यम से देखी जा सकेगी। कार्यकर्ता को इसके माध्यम से आवश्यक मैसेज भी भेजे जा सकेंगे। इसके साथ ही संगठन एप में कार्यकर्ताओं के लिए जरूरी मैसेज सोशल मीडया पर शेयर करने की भी व्यवस्था की गई है।

जहां विरोध वहां होगा फोकस
पांच फरवरी से शुरू हुई भाजपा सरकार की विकास यात्रा को लेकर जिलों और मंडलों में नेताओं, विधायकों के विरोध होने की रिपोर्ट भी संगठन तक सोशल मीडिया और कार्यकर्ताओं के माध्यम से पहुंच चुकी है। संगठन ने इसे गंभीरता से लिया है। बूथ विस्तारक अभियान दो की बैठक में ऐसे क्षेत्रों में संगठन की कमजोरी दूर करने और लोगों के गुस्से को कम किए जाने के बारे में रणनीति बनाने पर भी मंथन होगा।

Back to top button