ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, तीसरे टेस्ट पैट कमिंस नहीं लौटेंगे भारत

 नईदिल्ली
भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है. कप्तान पैट कमिंस इंदौर में 1 मार्च से होने वाले तीसरे मैच से बाहर हो गए हैं. कमिंस दूसरे मैच की समाप्ति के बाद ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे और वह इस मैच के लिए नहीं लौटेंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की जानकारी दी है.

पैट कमिंस की अनुपस्थिति में स्टीव स्मिथ इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट में कप्तानी की बागडोर संभालेंगे. कमिंस ने पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलियाई टीम की लगातार दूसरी टेस्ट हार के बाद सिडनी के लिए उड़ान भरी था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कमिंस की मां की तबीयत ठीक नहीं है.

कमिंस ने कही ये बात

दिल्ली टेस्ट के तीन दिन में समाप्ति के बाद कुल नौ दिनों का ब्रेक है. ऐसे में यह उम्मीद की जा रही थी कि 29 वर्षीय कमिंस बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए भारत लौट आएंगे, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया. कमिंस अहमदाबाद में चौथे टेस्ट के लिए आएंगे या नहीं ये देखना होगा. कमिंस ने कहा, 'मैंने इस समय भारत नहीं लौटने का फैसला किया है. मुझे लगता है कि मैं अपने परिवार के साथ यहां सबसे अच्छा हूं. मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और साथियों से मिले समर्थन के लिए आभार व्यक्त करता हूं.'

स्टीव स्मिथ दूसरे टेस्ट की समाप्ति के बाद अपनी वाइफ के साथ कुछ दिनों की यात्रा पर दुबई चले गए. उन्हें कमिंस के अगले टेस्ट के लिए बाहर होने के फैसले के बारे में वहीं पर सूचना मिली. स्मिथ ने 2021 में उप-कप्तानी का दायित्व संभालने के बाद दो टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी की है, जो एडिलेड में हुए थे.

पिछले दौरे पर स्मिथ ने की थी कप्तानी

स्मिथ 2014 और 2018 के बीच 34 टेस्ट मैचों में टीम के कप्तान थे., जिसमें 2017 में ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा भी शामिल था. उस दौरे पर स्मिथ ने तीन शतक बनाए थे. हालांकि दाएं हाथ के इस खिलाड़ी के लिए इस बार की सीरीज अबतक निराशाजनक रही है और उन्होंने अब तक चार पारियों में 23.66 की औसत से 71 रन बनाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 2023 (बाकी बचे मैच)
• तीसरा टेस्ट- 1 से 5 मार्च (इंदौर)
• चौथा टेस्ट- 9 से 13 मार्च (अहमदाबाद)
• पहला वनडे- 17 मार्च (मुंबई)
• दूसरा वनडे- 19 मार्च (विशाखापत्तनम)
• तीसरा वनडे- 22 मार्च (चेन्नई)

Back to top button