नर्सिंग कॉलेजों में बंद नहीं हो रहे फर्जीवाड़े,खाली सीटों पर मोटी फीस से प्रवेश

ग्वालियर

ग्वालियर सहित प्रदेश के नर्सिंग कॉलेजों के एडमीशन में फिर से फर्जीबाड़े को अंजाम दिया जा रहा। आलम यह है कि बीते सत्र  2020-21 में अब जाकर प्रवेश किए गए हैं। इस सत्र की संबद्धता देने में  मेडिकल यूनिवर्सिटी जबलपुर के अफसरों द्वारा बरती गई लापरवाही बरती गई है।

इसी का उन नर्सिंग कॉलेज वालों ने भरपूर फायदा उठाया है,जिनके यहां पर बीएससी नर्सिंग,पोस्ट बेसिक नर्सिंग,एमीएससी नर्सिंग की सीटें खाली पड़ी हुई थीं। यूनिवर्सिटी ने दो साल बाद पिछले सत्र 2020-21 की संबद्धता जारी की है,इसलिए कॉलेज संचालकों ने अपनी खाली सीटें गलत तरीके से अब एन वक्त पर मोटी फीस में भरी हैं।  कॉलेज वाले पहले दावा कर रहे थे कि उन्होंने बीते सत्र में उसी समय छात्र-छात्राओं को प्रवेश दे दिया था। छात्र-छात्राओं की क्लास भी नियमित लगाई गर्इं।

जबकि ऐसा कुछ भी नहीं था। ज्यादातर कॉलेजों में प्रवेश हुए ही नहीं थे। जैसे ही नामांकन की लिंक यूनिवर्सिटी द्वारा खोली गई,तो कॉलेज संचालकों की चालबाली की पोल खुल गई। लिंक खुलते ही नर्सिंग में प्रवेश कराने वाले दलाल सक्रिय हो गए। जिन कॉलेजों में सीटें खाली पड़ी हुई थीं। उन्होंने एन वक्त पर आनन-फानन में  प्रवेश कराए दिए हैं। नामांकन की अंतिम तिथि गुरुवार को थी, इसलिए लिंक बंद होने तक एक तरह से फर्जी तरीके से सैकड़ों छात्रों के बीएससी नर्सिंग, पो्रस्ट बेसिक नर्सिंग और एमएससी नर्सिंग कोर्सों में प्रवेश कराए जाने पर सवाल उठ खड़े हुए हैं।

 

Back to top button