सभी वार्डों में निरंतर किये जा रहे विकास कार्य – ऊर्जा मंत्री श्री तोमर

वार्ड-11 में 18.66 लाख के विकास कार्यों का भूमि-पूजन

भोपाल

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के नेतृत्व में ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र की विकास यात्रा शुक्रवार वार्ड 11 के महाराजा मानसिंह कॉलेज, चार शहर का नाका के सामने वाली गली से प्रारंभ हुई। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कुटियाना मोहल्ला में एक अत्यंत गरीब परिवार के दिव्यांग बच्चे की बीमारी को देखते हुए तत्काल संबंधित अधिकारियों को बीपीएल कार्ड बनाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को परिवार को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी वार्डों में निरंतर विकास कार्य किये जा रहे हैं।

विकास यात्रा जब गोशपुरा नंबर 1 पहुँची तो श्री प्रदीप प्रजापति ने बताया कि वे मजदूरी करते हैं, लेकिन अभी तक उनका श्रमिक कार्ड नहीं बना है। उनका उसी समय मजदूरी कार्ड बना कर दिया गया।

विकास यात्रा यादव मोहल्ला, बटोही राजावत से पेठावाली गली, ठाकुर मोहल्ला, कंट्रोल वाली गली, हीरा धाकरे गली से भैरव बाबा मंदिर, देवेंद्र चैहान एवं धीरज चैहान की गली, पुरानी पुलिस चैकी, कुटियाना मोहल्ला, पत्ती कारखाना, खंडेश्वरी मंदिर से मुकेश अग्रवाल के घर तक, खिलौना टेंट, फतेह सिंह राजपूत एवं अशोक यादव की गली, अनिल यादव के घर से भैरव मंदिर होते हुए जगदीश पटेल की गली तक निकाली गई। वार्ड 11 में 18 लाख 66 हजार रुपए के विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया गया।

विकास यात्रा के दौरान नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि बारिश या अन्य मौसम में विद्युत पोलों में करंट की समस्या के निराकरण के लिए ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के सभी विद्युत पोलों में नीचे प्लास्टिक के पाइप लगाए जाएंगे। साथ ही खंभों के ऊपर रबड़ वाले कंडक्टर लगाए जाएंगे।

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने बताया कि ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में मूलभूत सुविधाओं के निराकरण के लिए अनेक कार्य कराए गए हैं तथा निरंतर विकास कार्य चलते रहेंगे। ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में अच्छा अस्पताल, अच्छा विद्यालय, अच्छे पार्क सहित अन्य कई मूलभूत सुविधाओं का विस्तार किया गया है तथा निरंतर विकास कार्यक्रम जारी रहेगा। वहीं जरूरतमंद परिवारों की सहायता के लिए निरंतर राशन पर्ची एवं पेंशन योजना का लाभ अधिक से अधिक पात्र लोगों को दिलाया जा रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा प्रारंभ की जा रही लाडली बहना योजना के तहत सभी पात्र बहनों को एक हजार रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे।

 

Back to top button