शून्यकाल में पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा का मामला चर्चा में रहा

भोपाल

विधानसभा में मंगलवार को विधायक राजेंद्र शुक्ला ने विकासखंड मुख्यालयों में बंद पड़े मिट्टी परीक्षण केंद्रों को सरकार का ध्यान आकृष्ट किया। उन्होंने इसके चलते किसानों को होने वाली परेशानी पर सदन को अवगत कराया और सरकार से इसे जल्द चालू कराने की बात कही। उनका कहना था कि केंद्र बन्द होने से किसान परेशान हो रहे हैं। इस पर मंत्री कमल पटेल ने कहा कि जहां भवन उपलब्ध हैं, वहां चालू कराए जा रहे हैं। इस पर ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने विधायक पर पलटवार किया कि पांच साल का काम पांच दिन में करा दो।

एक अन्य ध्यानाकर्षण भूपेंद्र मरावी ने ओपन कैप को लेकर उठाया और कहा कि कम्पनी को फायदा पहुंचाया जा रहा है जबकि कम्पनी ने गेहूं को नुकसान पहुंचाया है। इस पर खाद्य मंत्री ने कहा कि कम्पनी को उपकृत नहीं किया जा रहा है बल्कि उससे वसूली की कार्यवाही की जा रही है।

राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा शुरू
राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता प्रस्ताव प्रस्तुत करते हुए विधायक यशपाल सिसोदिया ने कहा कि जो अभिभाषण आया वह आईने की तरह साफ है। इसमें पेसा एक्ट लागू करने से लेकर विकास यात्रा तक का जिक्र है। इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बधाई देते हैं। उन्होंने कहा कि सदन के भीतर अभिभाषण के दौरान कांग्रेस के नेता कुछ नहीं बोले लेकिन बाहर जाकर कहा कि झूठ का पुलिंदा है। वे यह नहीं देखते हैं कि उनका वचन पत्र ही झूठ का पुलिंदा है।

सदन में उठा अर्जुन सिंह की प्रतिमा का मामला
विधानसभा में शून्यकाल के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा का मामला चर्चा में आया। विधायक नीलांशु चतुर्वेदी ने कहा कि स्व. सिंह की प्रतिमा कपड़े में ढंककर सालों से बंद है। इसलिए सदन के माध्यम से वे मांग करते हैं कि प्रतिमा अनावरण की तिथि तय की जाए और उनकी प्रतिमा का अनावरण किया जाए।

Back to top button