01 मार्च बुधवार का राशिफल

मेष राशि (Aries)
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. बात करें व्यवसाय कर रहे जातकों की तो कल का दिन उनके लिए बढ़िया रहेगा. व्यवसाय में मनचाहा लाभ पाकर काफी खुश नजर आएंगे. आर्थिक स्थिति में भी मजबूती बनेगी. जो लोग पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं, कल वह अपने व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे व्यवसाय को आगे बढ़ा सके. वरिष्ठ सदस्य द्वारा कल आपको परिवार की और अधिक जिम्मेदारियां सौपी जाएंगी, जिनसे आप थोड़ा सा परेशान दिखेंगे.

वृषभ राशि (Taurus) 

 

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. परिवार के सभी लोग मिलजुलकर एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल का दिन आप परिवार वालों के साथ व्यतीत करेंगे और बहुत कुछ सीखेंगे, जो आपके आने वाले समय में काम आएगा. जो युवा बेरोजगार हैं, नौकरी की तलाश में इधर उधर भटक रहे हैं, कल उन्हें अच्छा रोजगार मिल सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा जाने वाला है. आप अपने ऊंचे आत्मविश्वास का सही इस्तेमाल करें. भागदौड़ भरे दिन के बावजूद आप फिर भी ऊर्जा और ताजगी से भरे रहेंगे. प्रॉपर्टी से जुड़े लेनदेन पूरे होंगे और लाभ पहुंचाएंगे. कल के दिन बिना कुछ खास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी.

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका ओर दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. आपकी सकारात्मक सोच पुरस्कृत होगी क्योंकि आप अपनी कोशिशों में कामयाबी पा सकते हैं. धन निवेश योजनाएं आपको आकर्षित कर रही हैं, उन्हें पहले अच्छी तरीके से जानने की कोशिश करें, फिर किसी एक्सपर्ट से सलाह लें, तभी कोई निवेश करें. नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे.

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ आएगा और साथ ही पिछले दिनों की मेहनत रंग लाएगी. आप को बच्चों या खुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की जरूरत है. आप शांत और तनाव रहित रहेंगे. नौकरी कर रहे जाताको को ऑफिस में कल बहुत ज्यादा काम होने की वजह से थकान महसूस होगी.

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातकों को अपने व्यवसाय में कामयाबी हासिल होगी. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा. जो युवा पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं, कल वह अपने व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे, जिसके लिए वह अपने वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. जिंदगी का भरपूर लुत्फ उठाने के लिए अपनी महत्वकाक्षाओ को काबू में रखें.

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो आपका दिन मिलाजुला रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ कल धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रहे थे, उन्हें कामयाबी होगी. नए-नए कार्य प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमा कर आर्थिक स्थिति को सुधारेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया है. परिवार वालों के साथ आप किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. किसी रसूखदार व्यक्ति की मुलाकात से आपको काफी लाभ प्राप्त होगा. आपके जो कार्य रुक गए थे, वह कल पूरे होंगे. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. अगर आप कोई निवेश करना चाहते हैं, तो कल का दिन बहुत बढ़िया है.

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल  का मिलाजुला रहने वाला है. सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौका है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा. अपनी भावनाओं पर खास तौर पर गुस्से पर काबू रखें. आपका धन आपके काम तभी आता है, जब आप फिजूलखर्ची करने से खुद को रोकते हैं. कल यह बात आपको अच्छी तरह से समझ में आ सकती हैं. परिवार का सहयोग मिलेगा.

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों की बात करें तो अपने कार्यक्षेत्र में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. आप अपनी मीठी वाणी के कारण सभी लोगो से अपने कार्यों को समय पर पूरा कराने में कामयाब रहेंगे. अपनी क्षमताओं को पहचाने क्योंकि आपके अंदर ताकत की नहीं बल्कि इच्छाशक्ति की कमी है.

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. कल आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है.  आपकी निजी जिंदगी के बारे में दोस्तों से आपको अच्छी सलाह मिलेगी. जिंदगी की हकीकत का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम से कम कुछ वक्त के लिए छोड़ना पड़ेगा. मित्रों के द्वारा आपको आय के काफी सारे अवसर प्राप्त होंगे. समाज की भलाई करने का मौका मिलेगा.

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. सेहत के लिहाज से बहुत अच्छा दिन है. सेहत में धीरे-धीरे सुधार होता हुआ नजर आ रहा है. आपकी खुश मिजाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी. भाई, बहनों की मदद से कल आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है. आपका ज्ञान और हास परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा. कल सोच समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है, जहां दिल की बजाय दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए.

Back to top button