सिसोदिया और सत्येंद्र का इस्तीफा एक सियासी चाल, BJP ने ऐसा क्यों बोला; किया बड़ा दावा

नई दिल्ली  

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया के जेल जाने के बाद अरविंद केजरीवाल सरकार की लगातार किरकिरी हो रही है। मंगलवार को सिसोदिया और तिहाड़ में पहले से बंद केजरीवाल कैबिनेट के मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। आम आदमी पार्टी अब पूरी तरह से विपक्ष के निशाने पर है। इतना ही नहीं विरोधियों को तो सत्येंद्र औऱ सिसोदिया के इस्तीफे में राजनीतिक चाल भी नजर आ रही है।

यह आप की राजनीतिक चाल वीरेंद्र सचदेवा

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन के इस्तीफे को लेकर दिल्ली भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने आप पर निशाना साधा। सचदेवा ने कहा कि इस्तीफा करवाना आम आदमी पार्टी की एक नई सोची समझी राजनीतिक चाल है। जैसे-जैसे शराब घोटाले और मनी लॉड्रिंग की जांच आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे यह साफ हो रहा है कि अब आम आदमी पार्टी के मुखिया भी इन मामलों में फंसने वाले हैं। सचदेवा ने कहा कि न्यायालय ने मनीष सिसोदिया के मामले में दिल्ली सरकार एवं आम आदमी पार्टी की याचिका को सुनने से इनकार कर उनको आईना दिखा दिया है।

रमेश बिधूड़ी ने कही यह बात…

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा है कि भाजपा के दबाव के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भ्रष्टाचार के आरोपों में लिप्त अपने दो मंत्रियों को हटाना ही पड़ा है। उनके पास कोई रास्ता ही नहीं बचा था। बिधूड़ी ने कहा है कि सत्येंद्र जैन पिछले नौ माह से जेल में बंद थे और उनकी जमानत भी नहीं हो सकी है। इसके बावजूद उन्हें मंत्री बनाए रखा। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ भी भ्रष्टाचार के कई मामले सामने आ चुके हैं।

भाजपा जागरुकता अभियान चलाएगी…

बता दें कि दिल्ली के कथित आबकारी घोटाले को लेकर भाजपा जागरुकता अभियान चलाएगी। भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने मंगलवार को कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने शराब की दुकानों के प्रसार की अनुमति देकर दिल्ली में युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने के लिए साजिश रची। अब पार्टी इस पर राजधानी में जागरुकता फैलाएगी।

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि नई राजनीति के समर्थकों ने ऐसे कदम उठाने से भी परहेज नहीं किया, जिससे दिल्ली के युवा नशे की लत में डूब जाते। पार्टी ने इस मुद्दे पर जागरुकता फैलाने का फैसला किया है, क्योंकि हमारे लिए, यह सिर्फ भ्रष्टाचार का मुद्दा नहीं है, बल्कि यह दिल्ली में युवाओं के भविष्य से भी जुड़ा है। त्रिवेदी ने आबकारी विभाग के साथ ही शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी संभालते रहे सिसोदिया पर निशाना साधते हुए कहा कि यह विचित्र बात है कि शिक्षा मंत्री और आबकारी मंत्री एक ही रहे।

भाजपा ने आरोप लगाया कि जो शराब नीति लाए थे, उससे शराब के सेवन को प्रोत्साहन मिला, आवासीय क्षेत्रों, स्कूलों और धार्मिक स्थलों के करीब दुकानें खोली गईं। दिल्ली प्रदेश भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली की जनता को आम आदमी पार्टी की इस साजिश से अवगत कराना जरूरी है।

 

Back to top button