विकास पथ पर निरंतर आगे बढ़ रहा नरेला- मंत्री सारंग

मंत्री सारंग के नेतृत्व में नरेला विधानसभा क्षेत्र में पहुँची विकास यात्रा

भोपाल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने नरेला क्षेत्र की विकास यात्रा के दौरान सरकार की विभिन्न जन-हितैषी योजनाओं के लाभार्थियों में हितलाभ का वितरण किया। साथ ही मौके पर नागरिकों की समस्याओं को सुन तत्काल निराकरण के निर्देश संबंधितों को दिये। उन्होंने कहा कि नरेला क्षेत्र में विकास के कार्य लगातार किये जा रहे हैं, जिससे क्षेत्र विकसित हो रहा है। क्षेत्र की पेयजल और पानी निकासी की समस्या को ध्यान में रखते हुए नर्मदा जल पहुँचाया गया और पक्के नाले-नालियों का निर्माण कराया गया। साथ ही सड़कों का जाल बिछाकर थीम पार्कों का निर्माण भी हुआ है।

विकास पथ पर निरंतर आगे बढ़ रहा नरेला

मंत्री सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा में वर्ष 2008 के बाद हर घर नर्मदा जल, अपना खुद का आदर्श ड्रेनेज सिस्टम, करोड़ों की लागत से क्षेत्र में सड़कों का जाल, बिजली के लिये सब स्टेशनों की स्थापना जैसी मूलभूत सुविधाओं के साथ ही क्षेत्र के समग्र विकास के लिये 6-6 फ्लाईओवर की सौगात क्षेत्रवासियों को मिली है। उन्होंने कहा कि विकास एक सतत प्रक्रिया है, नरेला क्षेत्र में विकास कार्य निरंतर जारी रहेंगे।

महिला सशक्तिकरण की मिसाल बनेगी लाड़ली बहना योजना

मंत्री सारंग ने क्षेत्र की महिलाओं के संवाद किया। उन्होंने महिलाओं के लिए राज्य सरकार द्वारा शुरू की जा रही “लाड़ली बहना योजना” के बारे में जागरूक किया। उन्होंने कहा कि योजना में 23 से 60 वर्ष तक की पात्र महिलाओं के खाते में प्रतिमाह 1000 रूपये की राशि राज्य सरकार द्वारा प्रदान की जायेगी। वहीं 60 वर्ष से अधिक उम्र के लिये वृद्धावस्था पेंशन योजना को 1000 रूपये प्रतिमाह किया जायेगा। यह योजना प्रदेश की महिलाओं को सशक्त करने की दिशा में अनुकरणीय मिसाल बनेगी।

यहाँ होंगे विकास कार्य

मंत्री सारंग ने शालीमार स्टरलिंग में सी.सी. सड़क का लोकार्पण किया। अर्जुन नगर हाईड्रेंट पर संजीवनी केंद्र भवन निर्माण और समस्त वार्ड में पक्की नाली एवं सीसी सड़कों के निर्माण कार्य का भूमि-पूजन किया। मंत्री सारंग ने विकास यात्रा के दौरान गोविंद गार्डन से अर्जुन नगर हाईड्रेंट तक नाला निर्माण, अशोका इंक्लेव से रोशन हॉस्पिटल तक डामरीकरण की घोषणा की और अशोका इंक्लेव स्थित मंदिर का जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण का भूमिपूजन किया। मंत्री सारंग ने पंजाबी बाग में संपूर्ण क्षेत्र में नाली निर्माण एवं सड़कों के डामरीकरण, शहंशाह गार्डन में सी.सी. सड़क निर्माण और अन्य सड़कों के डामरीकरण की घोषणा की। उन्होंने पार्क विकास कार्य का भूमि-पूजन किया और मंदिर की बाउंड्रीवॉल निर्माण की घोषणा की।

नागरिकों ने तिलक लगा कर एवं पुष्प-वर्षा कर जताया आभार

मंत्री सारंग के नेतृत्व में नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 70 में विकास यात्रा अर्जुन नगर से शुरू होकर शालीमार, अशोका इंक्लेव, अशोका पैलेस, सरदार अजय सिंह मार्केट, सदगुरू कॉम्लेक्स, आइडियल स्कूल, पंजाबी बाग से होते हुए गैस राहत अस्पताल शहंशाह गार्डन पर समाप्त हुई। रहवासियों ने क्षेत्र में हर घर नर्मदा जल पहुँचाने, नाले-नालियों के निर्माण सहित विभिन्न विकास कार्यों के लिये मंत्री सारंग को तिलक लगा कर और पुष्प-वर्षा कर आभार माना।

 

Back to top button