सुहागी के अग्नि पीड़ित परिवारों को पक्के आवास बना कर देंगे : वन मंत्री डॉ. शाह

खण्डवा जिले के ग्राम सुहागी में प्रभावित परिवारों से की मुलाकात
तात्कालिक मदद में 5-5 हजार रूपये और बाँस-बल्ली देने की घोषणा

भोपाल

वन मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह ने आज खण्डवा जिले के खालवा ब्लॉक की ग्राम पंचायत सुन्दरदेव के ग्राम सुहागी में अग्नि प्रभावित घरों का निरीक्षण कर प्रभावित परिवारों से भेंट कर उन्हें ढाँढस बंधाया। वन मंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में राज्य सरकार प्रभावितों के साथ खड़ी है और हर संभव सहयोग करेगी। वन मंत्री ने कहा कि जिनके घर जल गये हैं उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना में नये घर बना कर दिये जायेंगे। उन्होंने निर्देश दिये कि आवास निर्माण का काम 15 दिन में शुरू हो जाना चाहिए।

वन मंत्री डाँ. शाह ने तात्कालिक मदद के रूप में अपनी ओर से भोजन बनाने के बर्तन के लिये प्रत्येक प्रभावित परिवार को 5-5 हजार रूपये और 20 बल्ली एवं 50 बाँस निःशुल्क देने की घोषणा की। प्रभावित प्रत्येक परिवार को शासन की ओर से 2-2 गद्दे, रजाई, 25 किलो गेहूँ और 25 किलो चावल एवं कपड़े दिए गए हैं।

वन मंत्री डॉ. शाह ने सभी पीड़ित परिवारों की तत्काल स्वास्थ्य जाँच, बच्चों की पढ़ाई एवं गाँव में बंद पानी की मोटर की बाईडिंग कराने के निर्देश दिए। मंत्री डॉ. शाह ने जनपद सीईओ को निर्देश दिए कि पीड़ित परिवारों को एक सप्ताह तक चाय, पानी, नाश्ता तथा दोनों समय का भोजन भी उपलब्ध करवाया जाये।

वन मंत्री डॉ. शाह ने कहा कि विधानसभा के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुझे आपके आँसू पोछने के लिए भेजा है। इस दौरान सीसीएफ आर.पी. राय और डीएफओ देवांशु शेखर सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Back to top button