महानिदेशक से लेकर संचालक के पद पर IAS होंगे पदस्थ

भोपाल

प्रशासन अकादमी में महानिदेशक से लेकर संचालक के पद पर भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों से भरे जाएंगे। वहीं अन्य प्राध्यापक के पदों पर अन्य सेवाओं के विशेषज्ञों की पोस्टिंग की जाएगी।

सामान्य प्रशासन विभाग ने मध्यप्रदेश प्रशासन अकादमी सेवा भर्ती नियमों में संशोधन कर दिया है। प्राघ्यापक लोकनीति के पद पर शासकीय विश्वविद्यालय के विषय विशेषज्ञों की  प्रतिनियुक्ति द्वारा जो लोकनीति, सामाजिक अर्थशास्त्र, अर्थशास्त्र, विकास अर्थशास्त्र में स्रातकोत्तर उपाधि प्राप्त हो और शिक्षण, प्रशिक्षण, पीएचडी का उच्च स्तर शोध के प्रकाशन कार्य में दस वर्ष का अनुभव रखते हो या इन शैक्षणिक योग्यता एवं अनुभव रखने वाले अन्य पात्र लोगों की संविदा नियुक्ति की जाएगी।

इसी तरह प्राध्यापक विधि, प्राध्यापक व्यवहार विज्ञान, प्राध्यापक लोक प्रशासन, प्राध्यापक वित्त के पदों पर भी प्रतिनियुक्ति या संविदा नियुक्ति के जरिए भरे जाएंगे। रीडर अर्थशास्त्र, रीडर वित्तीय प्रबंधन के  पद एम ए अर्थशास्त्र या प्रबंधन  में उपाधि के साथ शिक्षण प्रशिक्षण में पांच साल का अनुभव रखने वाले अधिकारी की पदस्थापना प्रतिनियुक्ति या संविदा नियुक्ति द्वारा की जाएगी।

अधीक्षण यंत्री के पद पर जलसंसाधन विभाग द्वारा अभियांत्रिकी की किसी शाखा के उपाधिधारक की प्रतिनियुक्ति से यह पद भरा जाएगा। इसके अलावा सिस्टम एनालिस्ट, व्याख्याता कम्प्यूटर साइंस के पद प्रतिनियुक्ति से अथवा संविदा आधर पर कम्प्यूटर साइंस, इलेक्ट्रानिकस से स्रातकोत्तर उपाधि और कम्प्यूटर भाषा का ज्ञान रखने वालों से भरे जांएगे। सहायक प्राध्यापक समाजशास्त्र, सहायक प्राध्यापक लोक प्रशासन के पद प्रतिनियुक्ति से संबंधित विषय में स्नातकोत्तर उपाधि और तीन वर्ष का शैक्षणिक अनुभव रखने वालों से भरे जाएंगे। सहायक प्राध्यापक लोक प्रशासन का पद प्रतिनियुक्ति और संविदा पर तीन वर्ष का अनुभव और पीजी डिग्रीधारी से भरा जाएगा।

Back to top button