तेलंगाना सीएम KCR की बेटी के कविता भी होंगी गिरफ्तार? दिल्ली शराब घोटाले में ED ने किया तलब

 नई दिल्ली

दिल्ली शराब घोटाले में केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई जारी है। अब तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी और एमएलसी के कविता को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तलब किया है। खबर है कि जांच एजेंसी 9 मार्च को पूछताछ करने जा रही है। इससे पहले दिसंबर में भी सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने पूछताछ की थी। मंगलवार को ही आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया को भी ईडी के सवालों का सामना करना पड़ा। जांच एजेंसी ने करीब 5 घंटों तक पूछताछ की थी। सीबीआई ने 26 फरवरी को उन्हें गिरफ्तार किया था। वहीं, सोमवार को दिल्ली की एक कोर्ट ने उन्हें तिहाड़ जेल भेजने के आदेश दिए हैं। वह 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे।

खास बात है कि ईडी की तरफ से कविता को समन ऐसे समय पर पहुंचा है, जब एक दिन पहले ही हैदराबाद के कारोबारी अरुण रामचंद्र पिल्लई की गिरफ्तारी हुई है। दिल्ली की कोर्ट ने पिल्लई को 13 मार्च तक ईडी की हिरासत और शराब कारोबारी अमनदीप धाल को 21 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

केस कनेक्शन
कथित शराब घोटाले की जांच के दौरान 'साउथ ग्रुप' का नाम भी सामने आया था। आरोप थे कि आप नेताओं को इस ग्रुप से भी 100 करोड़ रुपये मिले थे। खुलासा हुआ था कि इस साउथ ग्रुप में YSRCP सांसद मगुंता श्रीनिवासुलु रेड्डी, बेटे मगुंता राघव रेड्डी और भारत राष्ट्र समिति की एमएलसी के कविता शामिल थीं। इन नेताओं का काम अरुण रामचंद्र पिल्लई भी देख रहे थे। इसके अलावा ग्रुप से अभिषेक बोनपल्ली, सीए बुचीबाबू गोरंतला और पी शरद चंद्र रेड्डी का नाम भी सामने आया था।

पिता केसीआर ने सिसोदिया की गिरफ्तारी पर जताया था विरोध
हाल ही में विपक्षी दलों के 9 नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद पत्र लिखा था। इस पत्र में केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग की बात कही गई थी। कहा जा रहा था कि सीएम केसीआर इस पत्र के सूत्रधार हैं।  बाद में केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन ने भी पीएम को पत्र लिखा है।

 

Back to top button