‘WTC के अंक दांव पर हों तो…’, टर्निंग ट्रैक के बचाव में उतरे राहुल द्रविड़, हेड कोच ने खुलकर रखी अपनी ये राय

मेग लैनिंग के नेतृत्व वाली दिल्ली कैपिटल्स का महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2023 में विजय अभियान जारी है। दिल्ली ने पहले मैच में आरसीबी को 60 रन से हराने के बाद मंगलवार को यूपी वॉरियर्स को 42 रन से रौंदा। लैनिंग की तूफानी अर्धशतीय पारी के दम पर दिल्ली ने नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में 212 का विशाल लक्ष्य रखा। जवाब में यूपी की टीम 5 विकेट के नुकसान पर 169 रन ही बना सकी। यूपी के लिए सर्वाधिक रन ताहलिया मैक्ग्रा (90) ने बनाए। बता दें कि एलिसा हीली की अगुवाई वाली यूपी ने अपने पहले मैच में गुजरात जायंट्स को 3 विकेट से हराया था।

यूपी ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सधा हुआ आगाज किया। हीली ने श्वेता सहरावत (1) के साथ पहले विकेट के लिए 29 रन की पार्टनरशिप की। हीली को चौथे ओवर में जेस जोनासेन ने आउट किया। जोनासेन ने इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर किरण नवगिरे (2) का शिकार किया। श्वेता को पांचवें ओवर में मारिजैन काप ने पवेलियन भेजा। इस बीच ताहलिया ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने दीप्ति शर्मा (12) के संग चौथे विकेट 40 और देविका वैद्य (23) के साथ पांचवें विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। ताहलिया ने सिमरन शेख (नाबाद 6) के साथ छठे विकेट के लिए 49 रन की पार्टनरशिप की। ताहलिया ने 50 गेंदों में 11 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 90 रन की नाबाद पारी खेली।

इससे पहले, दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 211 रन बनाए। टॉस गंवाने के बाद बैटिंग करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी रही। लैनिंग और शेफाली वर्मा (17) ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े। शेफाली सातवें ओवर में ताहलिया मैक्ग्रा का शिकार बनीं। मारिजैन काप (16) को सोफी एक्लेस्टोन 11वें ओवर में अपने जाल में फंसाया। लैनिंग तीसरी प्लेयर के रूप में 12वें ओवर में आउट हुईं। उन्हें  राजेश्वरी गायकवाड़ ने क्लीन बोल्ड किया। लैनिंग ने 42 गेंदों में 10 चौकों और 3 छक्कों के दम पर 70 रन की पारी खेली।

एलिस कैपसी (21) को शबनम इस्माइल ने 15वें ओवर में पवेलियन भेजा। इसके बाद, जेस जोनासेन और जेमिमा रोड्रिग्स ने मोर्चा संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 67 रन की अटूट साझेदारी की और दिल्ली को 200 के पार पहुंचाया। जोनासेन ने 20 गेंदों में 3 चौकों और 3 छक्कों के जरिए नाबाद 42 रन बनाए। वहीं, जेमिमा ने 22 गेंदों में नाबाद 34 रन की पारी खेली। उन्होंने 4 चौके जड़े।

Back to top button