माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 11 के क्विक सेटिंग्स में अपग्रेड वॉल्यूम मिक्सर का टेस्ट कर रहा

 सैन फ्रांसिस्को

 

 टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि वह विंडोज 11 के लिए क्विक सेटिंग्स में एक अपग्रेड वॉल्यूम मिक्सर का टेस्ट कर रहे है, जो यूजर्स को ऑडियो को जल्दी से अनुकूलित करने की अनुमति देगा।

तकनीकी दिग्गज ने  एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, यह नया फीचर लेटेस्ट विंडोज 11 इनसाइडर प्रीव्यू बिल्ड 25309 टू द देव चैनल के लिए शुरू हो रही है।

अपडेट ऑडियो क्विक सेटिंग्स अनुभव एक मॉडर्न वॉल्यूम मिक्सर लाता है जो फ्लाई पर डिवाइस को स्वैप करने के अतिरिक्त कंट्रोल के साथ प्रति ऐप आधार पर ऑडियो के क्विक अनुकूलन की अनुमति देता है।

लेटेस्ट प्रिव्यू बिल्ड में, कंपनी ने यूजर्स को फास्टर कंट्रोल के लिए वॉल्यूम मिक्सर में सीधे लाने के लिए एक नया कीबोर्ड शॉर्टकट (विंडो प्लस कंट्रोल प्लस वी) भी जोड़ा है।

इस बदलाव के साथ, यूजर्स अधिक कंट्रोल और कम क्लिक के साथ अपने ऑडियो अनुभव को बेहतर बनाने में सक्षम होंगे।

कंपनी ने कहा, इसके अलावा, हमने यूजर्स के लिए अपने विंडोज सोनिक एक्सपीरिंयस को स्थापित स्पाटिअल साउंड टेक्नोलॉजी की क्विक एक्सेस लिस्ट के साथ सक्षम करना आसान बना दिया है।

इसके अलावा, देव चैनल के इनसाइडर्स अपने एसडीआर डिस्प्ले के लिए ऑटो कलर मैनेजमेंट (एसीएम) चालू करने में सक्षम होंगे और सभी विंडोज अनुप्रयोगों में कलर्स होंगे।

टेक दिग्गज ने कहा कि वॉयस एक्सेस में इन-ऐप कमांड हेल्प पेज को पूरी तरह से रिनोवेट किया है, ताकि इसे इस्तेमाल करना आसान हो सके।

इसमें कहा गया है, सर्च बार यूजर्स को जल्दी से कमांड खोजने की अनुमति देता है और अलग-अलग कैटेगिरी आगे मार्गदर्शन प्रदान करती हैं। प्रत्येक कमांड में अब इसकी विविधताओं का विवरण और उदाहरण हैं, जिससे इसे समझना और उपयोग करना आसान हो जाता है।

 

Back to top button