बाबर आजम ने पाकिस्तान सुपर लीग में पहला शतक जड़ किया बड़ा कारनाम, इन दिग्गजों की सूची में हुए शामिल

 नई दिल्ली

पाकिस्तान की रन मशीन बाबर आजम ने बुधवार रात पीएसएल में अपना पहला शतक क्वेटा ग्लेडिएटर्स के खिलाफ जड़ा। पाकिस्तान सुपर लीग के इतिहास में यह इस खिलाड़ी का पहला शतक है और इसी के साथ उन्होंने डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच जैसे दिग्गज बल्लेबाजों की बराबरी कर ली है। टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के नाम है। गेल ने अपने करियर में कुल 22 टी20 शतक लगाए हैं। उनके बाद इस सूची में संयुक्त रूप से बाबर आजम, डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच और माइकल क्लिंगर का नाम है। इन सभी खिलाड़ियों के नाम क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 8-8 शतक जड़ने का रिकॉर्ड है। वहीं बात भारतीय बल्लेबाजों की करें तो इस सूची में विराट कोहली, केएल राहुल और रोहित शर्मा 6-6 शतकों के साथ संयुक्त रूप से चौथे पायदान पर है। टी20 क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजों के अलावा शेन वॉटसन और जोस बटलर के नाम भी 6-6 शतक जड़ने का रिकॉर्ड है।
 
बाबर आजम की मेहनत पर जेसन रॉय ने फेरा पानी
पेशावर जल्मी ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। कप्तान बाबर आजम और सईम अयूब (74) ने पहले विकेट के लिए 162 रन जोड़े थे। बाबर आजम ने इसके बाद पीएसएल 2023 का अपना पहला शतक जड़ा। 115 के निजी स्कोर पर बाबर को ऐमल खान ने रन आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। बाबर ने अपनी इस पारी में 65 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके और 3 छक्के लगाए। अंत में रोवमैन पॉवेल ने 18 गेंदों पर 35 रनों की धुआंधार पारी खेल टीम को 240 के स्कोर तक पहुंचाया।
 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्वेटा ग्लैडिएटर्स की शुरुआत भी तूफानी रही। 2.5 ओवर में जेसन रॉय और मार्टिन गप्टिल की जोड़ी ने मिलकर 41 रन जोड़े। शानदार लय में दिख रहे गप्टिल 8 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रॉय ने विल स्मीड के साथ मिलकर 109 रनों की साझेदारी की जिसमें मा्त्र 26 ही रन समीद के थे। 150 के स्कोर पर क्वेटा का दूसरा झटका लगा। इसके बाद मोहम्मद हफीज ने आकर जेसन रॉय का साथ दिया और टीम को 18.2 ओवर में ही जीत दिलाई। हफीज 18 गेंदों पर नाबाद 41 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

 

Back to top button