केएल राहुल को टीम से ड्रॉप करने को लेकर चिंता में गौतम गंभीर- जब दूसरे खेलते हैं और आप पानी पिला रहे होते हैं

 नई दिल्ली

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को फ्यूचर कप्तान के रूप में देखा गया है, लेकिन पिछले कुछ समय में उनकी खराब फॉर्म ने टीम मैनेजमेंट का सिरदर्द बढ़ाया है। केएल राहुल से ना सिर्फ उप-कप्तानी छिनी बल्कि टेस्ट और टी20 टीम के प्लेइंग XI से भी उन्हें बाहर बैठना पड़ा। इस दाएं हाथ के बल्लेबाज के टैलेंट को लेकर हमेशा से बातें होती रही हैं, लेकिन खराब फॉर्म के चलते उन्हें बाहर बैठाना पड़ा है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बेकार प्रदर्शन के बाद से राहुल को किसी टी20 स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है, वनडे में उनकी सलामी बल्लेबाज की जगह भी छिन गई है, टेस्ट में उनकी उप-कप्तानी गई और फिर प्लेइंग XI से जगह भी। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर केएल राहुल को लेकर काफी परेशान हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राहुल लखनऊ सुपर जायन्ट्स के कप्तान हैं, और इस फ्रेंचाइजी टीम के मेंटर गौतम गंभीर हैं। गंभीर ने स्पोर्ट्स तक पर कहा, 'इस तरह की चीजें हर क्रिकेटर के साथ होती हैं, आप एक क्रिकेटर का नाम बताइये, जिसने शुरू से लेकर अंत तक लगातार कंसिस्टेंसी से रन बनाए हैं और इस तरह की चीजें आपके लिए अच्छी होती हैं। इस तरह की चीजों से आपको चोट पहुंचनी चाहिए। अगर उसे इससे चोट पहुंची होगी, तो यह हमारे लिए बहुत अच्छी बात है। जब आप किसी और को खेलते हुए देखते हैं, और आप पानी पिला रहे होते हैं, तो इस बात से आपको चोट पहुंचनी चाहिए।'

आईपीएल में केएल राहुल का बल्ला जमकर चला है। पिछले पांच सीजन में से चार सीजन में राहुल के बल्ले से 600+ रन निकले हैं। 2019 सीजन में ऐसा नहीं हुआ था, लेकिन तब भी राहुल ने 593 रन बनाए थे। लेकिन इन सबके बीच उनका स्ट्राइक रेट हमेशा चर्चा का विषय रहा है। गंभीर का मानना है कि केएल राहुल भले 600 रन ना बनाएं, लेकिन अच्छे स्ट्राइक रेट से 400 रन भी काफी होंगे।

 

Back to top button