बाबर आजम, जेसन रॉय के बाद पाकिस्तान सुपर लीग में फखर जमन ने जड़ा तूफानी शतक, फिर भी हुई फजीहत

नई दिल्ली

पाकिस्तान सुपर लीग 2023 के 26वें मुकाबले में गुरुवार रात लाहौर कलंदर्स ने इस्लामाबाद यूनाइटेड को धूल चटाकर टूर्नामेंट की 7वीं जीत दर्ज की। लाहौर की इस जीत के हीरो सलामी बल्लेबाज फखर जमन रहे जिन्होंने 57 गेंदों पर 8 चौकों और इतने ही गगनचुंबी छक्कों की मदद से 115 रनों की तूफानी पारी खेली। हालांकि इस मैच विनिंग पारी के बावजूद इस स्टार खिलाड़ी की फजीहत हो रही है। दरअसल, बाबर आजम ने भी पिछले दिनों ऐसी ही एक तूफानी पारी खेली थी, मगर जब वह शतक के करीब पहुंचे तो उनकी रनों की रफ्तर धीमी पड़ गई। ऐसा ही कुछ नजारा फखर जमन की पारी के दौरान देखने को मिला।

सबसे पहले बात बाबर आजम की पारी की करते हैं, बुधवार रात क्वेटा ग्लेडिएटर्स के खिलाफ बाबर आजम ने 65 गेंदों पर 15 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 115 रनों की पारी खेली थी। बाबर ने पहले 83 रन मात्र 46 गेंदों पर बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगभग 180 के करीब था, मगर इसके बाद अगले 20 रन बनाने के लिए 14 गेंदें ली। शतक के लिए अपनी पारी को धीमा करने की वजह से बाबर की काफी आलोचना हुई थी।

फखर जमन ने भी अपनी पारी के दौरान कुछ ऐसा ही किया। बाएं हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने पहले 31 गेंदों पर 73 रन जड़े, मगर इसके बाद शतक पूरा करने के लिए उन्होंने 19 गेंदों पर 27 रन बनाए। बाबर की तरह फखर भी शतक के चक्कर में अपनी पारी धीमी कर बैठे। बता दें, फखर जमन ने अपना यह शतक 50 गेंदों में पूरा किया था।
 
कैसा रहा इस्लामाबाद यूनाइटेड बनाम लाहौर कलंदर्स मैच?
फखर जमन के इस शतक के दम पर लाहौर कलंदर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 226 रन लगाए थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए इस्लामाबाद की पूरी टीम 107 रनों पर ढेर हो गई। लाहौर ने यह मैच 119 रनों के बड़े अंतर से जीता। लाहौर के लिए गेंदबाजी में राशिद खान ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए।

 

Back to top button