ईशान किशन को थप्पड़ मारने के लिए रोहित शर्मा ने उठाया हाथ, जडेजा के ओवर से पहले घटी घटना

नई दिल्ली

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का चौथा और अंतिम मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें कप्तान रोहित शर्मा साथी खिलाड़ी ईशान किशन को थप्पड़ लगाने की कोशिश करते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह घटना ड्रिक्स ब्रेक के दौरान की है। ईशान किशन 12वें खिलाड़ी के रूप में मैदान पर साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाने के लिए आए थे। जब वह दौड़कर वापस जा रहे होते हैं तो रोहित शर्मा उन्हें पानी की बौतल थमाते हैं, मगर किशन से यह बौतल जमीन पर ही गिर जाती है। जब ईशान किशन इस बौतल को उठाने लिए झुकते हैं तो रोहित उन्हें थप्पड़ लगाने का प्रयास करते हैं। हालांकि उन्होंने ऐसा मजाक में ही किया, मगर फैंस कप्तान की इस हरकत को पसंद नहीं कर रहे हैं। ऐसा पहली बार नहीं है जब रोहित कैमरे में साथी खिलाड़ियों पर अपना गुस्सा निकाले हुए नजर आए हो, इससे पहले भी रोहित के ऐसे कई वीडियो सामने आ चुके हैं।
 

बात मुकाबले की करें तो, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने अहमदाबाद टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। उस्मान ख्वाजा ने पहले दिन शतक ठोक कप्तान के इस फैसले को सही साबित किया। मेहमान टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बोर्ड पर 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन लगाए। उस्मान ख्वाजा 104 और कैमरून ग्रीन 49 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। भारत की लचर गेंदबाजी के चलते पहले दिन का खेल ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (32), मार्नस लाबुशेन (3), स्टीव स्मिथ (38) और पीटर हैंड्सकॉम्ब (17) के रूप में चार विकेट खोए। भारत के लिए इन चार में से दो सफलताएं मोहम्मद शमी को मिली, वहीं 1-1 विकेट अश्विन और रविंद्र जडेजा ने चटकाए।

भारत के लिए इस मैच के जीतना अहम
ऑस्ट्रेलिया की नजरें इस मैच को जीतकर सीरीजी में 2-2 की बराबरी करने पर होगी, वहीं टीम इंडिया चाहेगी कि वह अहमदाबाद में कंगारुओं को धूल चटाकर सीरीज जीतने के साथ लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश करे। अगर भारत यह मैच हार जाता है या फिर मुकाबला ड्रॉ रहता है तो टीम इंडिया को न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश सीरीज पर निर्भर रहना होगा।

Back to top button