SA vs WI : कप्तान बनते ही तेम्बा बावुमा ने खत्म किया शतक का सूखा, 7 साल और 88 पारी खेलने के बाद लगाई दमदार सेंचुरी

वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम की कमान मिलने के साथ ही तेम्बा बावुमा ने टेस्ट में लंबे समय से जारी अपने शतक के सूखे को खत्म कर दिया। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन तेम्बा बावुमा ने अपना शतक पूरा किया। इसी के साथ उन्होंने एक खास सूची में अपनी जगह भी बना ली है। वह पुरुषों के टेस्ट क्रिकेट में दो शतकों के बीच सबसे अधिक पारियां खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में पहला शतक लगाया था, जिसके बाद उन्हें अपना दूसरा टेस्ट शतक लगाने में 7 साल और 88 पारियां लग गई। कप्तान की शतकीय पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच में भी अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। साउथ अफ्रीका की टीम ने दूसरी पारी में 7 विकेट खोकर 287 रन बना लिए हैं और उसकी बढ़त 356 रन की हो गई है। टेस्ट क्रिकेट में दो शतकों के बीच सबसे अधिक पारी खेलने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के एडम परोरे के नाम हैं, जिनको एक शतक के बाद दूसरा शतक बनाने के लिए 92 पारियां लगी थी।
 
मैच की बात करें तो साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 320 रन बनाए थे। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 251 रन ही बना सकी। दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर 69 रन की बढ़त मिली। दूसरी पारी में मैच के तीसरे दिन अफ्रीका ने 7 विकेट खोकर 287 रन बना लिए हैं और टीम की बढ़त 356 रन की हो गई है। कप्तान तेम्बा बावुमा तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर 275 गेंद में 171 रन बनाकर नाबाद हैं, जबकि केशन (3) उनका साथ दे रहे हैं।

 

Back to top button