PSL 2023: बाबर आजम ने 104 डिग्री बुखार में खेली आतिशी पारी! मैदान के बाहर बैठकर देखनी पड़ी टीम की शर्मनाक हार

 नई दिल्ली

पाकिस्तान सुपर लीग 2023 का 27वां मुकाबला शुक्रवार रात पेशावर जाल्मी और मुल्तान सुल्तान के बीच खेला गया। इस मुकाबले में पेशावर के कप्तान बाबर आजम 104 डिग्री बुखार के साथ खेले। पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बाबर आजम को सुबह से ही तेज बुखार था, मगर इसके बावजूद उन्होंने इस मैच में खेलने का फैसला किया। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी पेशावर जाल्मी की टीम के लिए बाबर आजम ने 39 गेंदों पर 9 चौकों और 2 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 73 रनों की तूफानी पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर टीम निर्धारित 20 ओवर में 242 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। हालांकि इस मैच में पेशावर जाल्मी को हार का सामना करना पड़ा और मुल्तान सुल्तान ने यह मैच 4 विकेट रहते अपने नाम किया। बाबर आजम दूसरी पारी के दौरान बुखार बढ़ने की वजह से मैदान पर नहीं उतरे थे और वह ड्रेसिंग रूम में बैठकर ही टीम की हार को देखते रहे।

मुल्तान सुल्तान ने की पीएसएल के इतिहास की सबसे बड़ी रन चेज

पेशावर जाल्मी ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। कप्तान बाबर आजम (73) और सलामी बल्लेबाज सईम अयूब (58) के अर्धशतकों के दम पर पेशावर ने बोर्ड पर निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 242 रन लगाए थे। पहले विकेट के लिए इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 134 रनों की साझेदारी भी हुई थी। वहीं मुल्तान के लिए इस दौरान अब्बास अफरीदी ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए थे।
 

243 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुल्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। 2.3 ओवर में टीम ने 28 के स्कोर पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाज खो दिए थे, मगर इसके बाद राइली रूसो और कीरोन पोलार्ड ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाई। रूसो ने 51 गेंदों पर 12 चौकों और 8 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 121 रन बनाए, वहीं पोलार्ड ने 25 गेंदों पर 3 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 52 रनों की पारी खेली। दोनों ही बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट इस दौरान 200 के पार था।
 

मुल्तान सुल्तान ने राइली रूसो के तूफानी शतक के दम पर इस स्कोर को 5 गेंदें और 4 विकेट रहते हासिल कर लिया। इसी के साथ मुल्तान ने पाकिस्तान सुपर लीग में सबसे बड़ी रन चेज का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया और पीएसएल 2023 के प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई। हाल ही में यह रिकॉर्ड क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने 241 रनों का लक्ष्य हासिल कर यह रिकॉर्ड बनाया था। बता दें, उस मैच में भी विपक्षी टीम बाबर आजम की पेशावर जाल्मी ही थी।

Back to top button