WPL 2023 से एलिमिनेट होने की कगार पर है RCB, अगर-मगर के रास्ते बन सकती है बात

नई दिल्ली

वुमेंस प्रीमियर लीग यानी WPL के पहले सीजन आधा समाप्त हो गया है, क्योंकि टूर्नामेंट के 22 में से 11 मैच खेले जा चुके हैं। अब तक WPL 2023 में जो देखने को मिला है, वह वाकई में हैरान करने वाला है, क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी RCB की टीम को सभी लोग अच्छा मान रहे थे, लेकिन ऐसा भले ही कागजों पर देखने को मिला हो, लेकिन धरातल पर टीम धराशायी ही रही है।

आरसीबी ने अपने 8 लीग मैचों में से पहले 5 खेल लिए हैं और सबसे ज्यादा चिंता का कारण ये है कि आरसीबी अपने पहले पांचों मैच हार चुकी है। लगातार पांच मैच हारने की वजह से टीम टूर्नामेंट के प्लेऑफ की रेस से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी है। अगर बाकी बचे 3 में से 1 भी मैच को हारती है तो ऑटोमेटिक टूर्नामेंट से स्मृति मंधाना की टीम आरसीबी एलिमिनेट हो जाएगी। अगर आरसीबी अपने बाकी बचे तीनों मैचों में जीत भी दर्ज करती है तो भी अपने दम पर टीम एलिमिनेटर मैच तक नहीं पहुंच पाएगी। अपने तीनों मैच जीतने के बावजूद टीम को यूपी वॉरियर्स और गुजरात जाएंट्स टीम के नतीजों पर निर्भर रहना होगा, क्योंकि मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स अपने 4-4 मैच जीत चुकी हैं। ऐसे में उनसे आरसीबी को बचकर ही रहना होगा।
 

आरसीबी ने जैसे ही सोमवार 13 मार्च को अपना पांचवां मैच गंवाया तो टीम के सीधे WPL 2023 फाइनल खेलने की संभावनाएं समाप्त हो गईं, क्योंकि टेबल टॉपर सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी, जबकि नंबर 2 और नंबर 3 टीम के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा और जो टीम जीतेगी वह टूर्नामेंट के फाइनल में टेबल टॉपर से भिड़ेगी। फाइनल 26 मार्च को खेला जाएगा।

 

Back to top button